नीतीश कुमार दवारा बनाई गई, सड़कों पर लावारिस विचरण करने वाली गायों के लिए गौशाला

Jul 19, 2017
नीतीश कुमार दवारा बनाई गई, सड़कों पर लावारिस विचरण करने वाली गायों के लिए गौशाला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर राजधानी पटना में बेसहारा और सड़कों पर लावारिस विचरण करने वाली गायों के लिए गौशाला बनाई गई है, जहां चारा और इलाज की व्यवस्था की गई है। पटना के दीदारगंज स्थित ‘श्रीकृष्ण गौशाला’ में अब तक 22 गायों को पहुंचाया गया है। नीतीश कुमार ने पिछले दिनों गौरक्षकों को लावारिस गायों की देखभाल करने की नसीहत दी थी। उन्होंने कहा कि था कि जल्द ही पटना में एक गौशाला का निर्माण कराया जाएगा।

पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि इस गौशाला में गायों के लिए स्वच्छ वातावरण में चारे की व्यवस्था होगी तथा उनके इलाज की भी व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अब तक यहां 22 गायों को पहुंचाया गया है। यहां 500 गायों के रखने की व्यवस्था की जाएगी और अगर यहां लावारिस गायों की संख्या में वृद्घि होती है तब प्रशासन की योजना फतुहा और बख्तियारपुर में भी गौशाला खोलने की है।

जिलाधिकारी ने पटना नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पशुपालक की गाय भी सड़क पर विचरण कर रही है, तो उसे भी सड़क से उठा कर गौशाला तक पहुंचाएं। साथ ही मालिक पर आर्थिक दंड लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि लावारिस पशुओं के सड़क पर पॉलिथिन खाने से उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है। जिलाधिकारी ने स्वयं मंगलवार को इस गौशाला का निरीक्षण किया और कहा कि गायों के रहने के लिए यहां उचित वातावरण मुहैया कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि गौशाला की पहल लावारिस गायों को स्वच्छ वातावरण में रखे जाने को लेकर की गई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>