निर्भया की माँ ने कहा बहुत-बहुत शुक्रिया, ‘राहुल गांधी की वजह से पायलट बन पाया मेरा बेटा’

Nov 02, 2017
निर्भया की माँ ने कहा बहुत-बहुत शुक्रिया, ‘राहुल गांधी की वजह से पायलट बन पाया मेरा बेटा’

16 दिसंबर, 2012 की रात दिल्ली की चलती बस में निर्भया की बेरहमी से सामूहिक बलात्कार और हत्या कर दी गई थी, जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। तब से निर्भया का पूरा परिवार शोक में डूबा हुआ था, लेकिन अब उनके घर में भी खुश‍ियों ने दस्‍तक दी है।

दरअसल, निर्भया का भाई अब अपने सपनों की उड़ान के लिए आसमान छूने को पूरी तरह से तैयार है। क्योंकि वह अब पेशेवर पायलट बन गया है। उसके इस सपने को पूरा करने में जिस शख्‍स ने मदद की है वह कोई और नहीं बल्‍कि कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी हैं। जिसके लिए निर्भया की मां आशा देवी ने मेल टुडे से कहा कि, “मेरा बीटा अब राहुल गांधी की वजह से एक पायलट है।”

निर्भया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, “इस बात में सौ फीसदी सच्चाई है कि मेरे बेटे के सपनों को पूरा करने में राहुल जी की बड़ी भूमिका है। वह लगातार हमसे बात कर रहे थे, करियर को लेकर बेटे को प्रोत्साहित कर रहे थे। वह कभी घर तो नहीं आए, लेकिन फोन करते रहे हैं। उनकी सलाह से बेटे ने रायबरेली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी में दाखिला लिया, किसी के लिए इससे बड़ी मदद क्या हो सकती है?”

आशा देवी के अनुसार “वो राहुल गांधी ही हैं जिन्‍होंने उसे परिवार को सहारा देने के खातिर कुछ अच्‍छा करने और लक्ष्‍य हासिल करने के लिए प्रेरित किया है। यह जानने के बाद कि वो डिफेंस फोर्स ज्‍वॉइन करना चाहता है राहुल ने उसे स्‍कूल पूरा करने के बाद पायलट की ट्रेनिंग लेने का सुझाव दिया था” उन्‍होंने यह भी बताया कि राहुल उनके बेटे से फोन पर बातें भी किया करते थे और उसे सिखाते थे कि कभी हिम्‍मत नहीं हारनी चाहिए।’ इस समय निर्भया का भाई गुड़गांव में ट्रेनिंग के आखिरी चरण में है और जल्‍द ही वो कमर्शियल एयर प्‍लेन उड़ाने लगेंगे।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>