घूस लेते गिरफ्तार किये गये लोगो को क्या पार्टी से निकालेंगी बाहर: अमित शाह

Mar 30, 2016

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज पश्चिम बंगाल के नयाग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

कोलकाता में उन्होंने तृणमूल के स्टिंग और घूस कांड की भी चर्चा की और जनता को आगाह किया कि अपने मतों का इस्तेमाल सही लोगों के लिए करें.

अमित शाह ने कहा,  कुछ लोग चिटफंड स्कैम में शामिल हैं. उन लोगों ने गरीबों से पैसे लिए लेकिन ममता बनर्जी को उसकी चिंता नहीं है. ऐसा क्यों हैं? क्योंकि वो भी इसमें शामिल हैं. मैं ममता बनर्जी से यह सवाल पूछना चाहता हूं कि क्या जिन लोगों को घूस लेते गिरफ्तार किया गया है, ममता बनर्जी उन्हें पार्टी से बाहर निकालेंगी.

उन्होंने कहा कि ममता जी चीटफंड करने वाले लोगों को अपनी  पेटिंग एक – एक करोड़ रुपये में बेचती हैं इसका क्या मतलब है आप सभी जानते हैं.

शाह ने सारदा घोटाले में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच मिलीभगत के आरोपों को भी खारिज करते हुए कहा कि सीबीआई जांच में समय लग रहा है क्योंकि पश्चिम बंगाल सरकार की बनाई एसआईटी ने पूरे मामले में गड़बड़ी की है.

शाह ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ममता बनर्जी ने पहले भ्रष्टाचार से लड़ने का संकल्प लिया था. ममता दी को नैतिक आधार पर उन पार्टी नेताओं को बाहर कर देना चाहिए जिन्हें कैमरे पर रिश्वत लेते हुए देखा गया. अगर ममता दी को इतना भरोसा है कि उनके पार्टी नेता बेगुनाह है तो वह नारद स्टिंग ऑपरेशन के मामले में सीबीआई जांच का अनुरोध क्यों नहीं कर रहीं.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा में हमारे पास बहुमत था इसलिए हमने मामले को आचार समिति को भेजा लेकिन राज्यसभा में हमारे पास बहुमत नहीं है. कांग्रेस और कम्युनिस्ट राज्यसभा में बहुमत में हैं तो वे इसे आचार समिति को क्यों नहीं भेज रहे. जब पूछा गया कि भाजपा सरकार नारदा स्टिंग की सीडी की जांच कराने की पहल क्यों नहीं कर रही तो शाह ने कहा कि संघीय ढांचा होता है. जैसे ही ममता दी नारद स्टिंग के मामले में सीबीआई जांच के लिए कहेंगी, हम सीडी की जांच कराएंगे.

उत्तराखंड में सामने आई स्टिंग ऑपरेशन की सीडी की जांच के लिए भाजपा द्वारा पहल किये जाने का उदाहरण देने पर शाह ने कहा कि उत्तराखंड के राज्यपाल ने सीडी भेजी थी। राज्‍य सरकार सीबीआई जांच के लिए कहेगी तो हम सीडी की जांच करेंगे.

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>