कभी सड़कों पर पेन बेचता था ये कॉमेडियन, आज है 190 करोड़ की प्रॉपर्टी का मालिक

Aug 14, 2017
कभी सड़कों पर पेन बेचता था ये कॉमेडियन, आज है 190 करोड़ की प्रॉपर्टी का मालिक

बॉलीवुड की 350 से अधिक फिल्मों में अपनी कॉमेडी से दर्शकों के दिलों में बसने वाले कॉमेडी अभिनेता जॉनी लीवर आज 60 साल के हो चुके है। यानि उनका आज ही के रोज़ 14 अगस्त, 1957 को आंध्र प्रदेश के कनिगिरी में तेलुगु क्रिश्चियन फैमिली में जन्म हुआ था, अपनी कला से सबके होंठों पर मुस्कान लाने वाले इस कलाकार के बार में बहुत ही कम लोग जानते हैं।

बता दें कि, बॉलीवुड कॉमेडियन जॉनी लीवर का पूरा नाम ‘जॉन प्रकाश राव जनुमाला’ है वो अपने खराब फाइनेंशियल कंडीशन के चलते ज्यादा नहीं पढ़ सके। उन्होंने आंध्र प्रदेश के एक तेलुगु स्कूल से सिर्फ 7वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है। जिसके बाद वो कम उम्र में ही अपना घर छोड़कर मुंबई आ गए। लेकिन उनको यहाँ आसानी से काम नहीं मिल सका जिसके लिए वो अपना पेट भरने के लिए मुंबई के सड़कों पर पेन बेचना शुरू कर दिया। जॉनी को बॉलीवुड के गानों पर डांस करना और उनकी नकल करना बहुत ही पसंद था। इसी लिए वो उनकी नकल करते हुए पेन बेचते थे। लेकिन, अब जॉनी के पास अच्छी-खासी प्रॉपर्टी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वक्त जॉनी लीवर करीब 30 मिलियन डॉलर (190 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी के मालिक भी हैं।

ये भी पढ़ें :-  हनीप्रीत को लेकर राखी ने किया दावा: कहा, उसको एक्टिंग, डांसिंग और स्टाइलिंग मैंने सिखाई है

जॉनी के इंट्रेस्ट और लगन के दम पर उन्होंने अपने मिमिक्री टैलेंट को निखारते रहे और स्टार की नकल करते रहे। तो दूसरी तरफ उनके इस काम में उनकी मदद मिमिक्री आर्टिस्ट प्रताप जैन और राम कुमार ने भी शुरू की। उस वक्त वो मुंबई की हिंदुस्तान लीवर कंपनी में अपने पिता के साथ भी काम करने लगे। जहाँ वो काम करते समय वहां के वर्कर को अपनी कॉमेडी टैलेंट से खूब हंसाते रहते थे। धीरे-धीरे वो फैक्ट्री के दूसरे कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच मशहूर होते चले गए और यहां उनको एक नाम मिला ‘जॉनी लीवर’।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>