अपने दोस्तों को कभी ना दें, इस तरह की सलाह

Feb 08, 2017
अपने दोस्तों को कभी ना दें, इस तरह की सलाह

पर्सनल बातों में हर एक का सिचुएशन अलग होता है। जैसे की लव लाइफ। लव लाइफ में कभी सलाह मशवरा ना करें। पूछे तो पूछेंगे तो भी कह देना कि यह आपका मामला है। किसी को किसी पर शक हो या तो कैसे हैंडल करें। डेट के लिए और अन्य ऐसे सवाल उन्हें खुद सुलझाने को कहें।

किसी ने बड़ी गलती की है तो यह सुन कर कभी न कहें कि कैसे बेवकूफ जैसे काम की है। और गलती किया है ।कमेंट करने के बदले चुप रहे या कहें कि आप उनकी हालत समझ सकते हैं और ऐसा कभी भी कभी-कभी हो जाता है। कोई नौकरी बदलने के लिए राय मांगे तो नौकरी त्याग करने की सलाह ना दें ।अगर उसने एडवाइज लिया और फिर मुसीबत में फस गया तो आप को ब्लेम करेगा कि उसकी जिंदगी बिगाड़ दी है।

फैमिली मेंबर्स के अंदर आपस में कुछ ना कुछ मिस अंडरस्टेंडिंग होती है एक को दूसरे के खिलाफ ना करें अपने बातों से। होता है होता है ऐसा कह कर बात टाल देंगे या तो सहमति दिखाएं।
होशियारी इसी में है कि लोगों की तकलीफ सुने मगर सामने जाकर कोई सलाह सूचना न करें। मांगे तो तब तब दे ।वह अलग बात है फिर भी कई ऐसे ही सलाह मशवरा न दे। ऐसा है कि बेस्ट फ्रेंड तो क्या दुश्मन को भी नहीं देना चाहिए सही ऐसे मामले में।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>