नीदरलैंडस के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी कुइट ने लिया संन्यास

May 18, 2017
नीदरलैंडस के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी कुइट ने लिया संन्यास

फुटबाल क्लब फेनूर्ड रॉटर्डम के कप्तान और इंग्लिश प्रीमियर क्लब लीवरपूल के लिए खेल चुके नीदरलैंड्स के दिग्गज खिलाड़ी डर्क कुइट ने बुधवार को 19 साल लंबे पेशेवर करियर से संन्यास की घोषणा कर दी। फेनूर्ड की वेबसाइट पर कुइट के हवाले से लिखा है, “मेरे पूरे करियर में जब भी फैसले लेने का समय आया मैंने हमेशा अपने दिल की सुनी है। इस फैसले में भी ऐसा हुआ है।”

उन्होंने कहा, “मेरे लिए संन्यास लेने का यह सही समय है। फेनूर्ड में वापसी के बाद मेरे दो साल शानदार रहे। सत्र का खिताब जीतना शानदार था। फेनूर्ड के साथ खिताब जीतना और विजेता बनना मेरा सपना था।”

ये भी पढ़ें :-  BCCI ने MS धोनी का नाम पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया

वहीं क्लब ने कहा है कि कुइट ने फैसले की जानकारी सीनियर प्रबंधन और कोच जियोवानी को दे दी है। वह इस सप्ताह के अंत तक टीम के साथ अभ्यास करेंगे।

कुइट का ध्यान अब क्लब की तकनीकी प्रबंधन टीम में जगह पाने पर है। इस लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए वह आने वाले दिनों में खेल प्रंबधन का कोर्स करेंगे।

कुइट ने नीदरलैंड्स के शीर्ष क्लब एफसी यूट्रेक्ट के साथ 1998-99 में पदार्पण किया था। पांच सत्र बाद वह फेनूर्ड में आ गए थे। कुइट ने अपने देश के लिए 104 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 2010 में फीफा विश्व कप का फाइनल भी शामिल है।

ये भी पढ़ें :-  BCCI ने MS धोनी का नाम पद्म भूषण अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित किया

इसके अलावा वह 2014 में ब्राजील में हुए विश्व कप में तीसरे स्थान पर रहने वाली नीदरलैंड्स टीम का भी हिस्सा थे। यह उनका आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच था।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>