जिन लोगों को हो रही है Jio में नेट स्पीड की परेशानी, इस तरह बढ़ाए नेट स्पीड

Jan 22, 2017
जिन लोगों को हो रही है Jio में नेट स्पीड की परेशानी, इस तरह बढ़ाए नेट स्पीड

पुरे भारत में लगभग ज़्यादातर लोगों ने फ्री ऑफर चलते जिओ सिम को अपनालिया है। जिओ सिम आने के महीनो बाद आज भी बड़ी तादाद में जिओ सिम एक्टिवेट रहें हैं। बता दें कि इन दिनों सभी जिओ यूजर्स 4जी सिम पर हैप्पी न्यू ईयर ऑफर का लाभ उठा रहें हैं, जिसमें उन्हें फ्री 4जी इंटरनेट से लेकर फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉल और मैसेज आदि की सुविधा दी गई हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि काफी लोगों को कॉल ड्राप और इंटरनेट स्पीड में परेशानी आ रही है। लेकिन उन्हीं परेशान लोगों लिए लाये हैं ये खबर। हम आपको कॉल ड्राप और इंटरनेट स्पीड से निपटने के कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिससे आपका जिओ सिम हो जायेगा आपके लिए बेस्ट।

अपनाए ये उपाए

1. अपने एंड्रायड फोन के Cache क्लियर करें। इससे आपके फोन की इंटरनेट स्पीड बढ़ जाएगी।
2. फोन में कई एप्स ऐसी होती हैं, जिनका कोई यूज नहीं होता। इन्हें डिलीट करना ही बेहतर विकल्प है। इससे फोन की स्टोरेज कम हो जाती है, जिससे इंटरनेट और डिवाइस स्पीड पर भी फर्क पड़ता है।
3. ब्राउजिंग के दौरान अगर आप इमेज में इंटरेस्ट नहीं रखते हैं तो आप केवल टेक्स्ट के लिए ही सर्फ कर सकते हैं। इससे भी इंटरनेट की स्पीड पर फर्क पड़ेगा।
4. गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे कई एप्स मौजूद हैं, जो आपके रिलायंस जिओ के कनेक्शन को बेहतर बनाने में काम आ सकती हैं। इन एप्स को स्पीड बूस्टर एप कहते हैं।

5. कई एप्स फोन में ऐसी भी होती हैं, जो बैकग्राउंड में लगातार काम करती रहती हैं। इससे मोबाइल इंटरनेट डाटा पर असर पड़ता है। ऐसे में इन एप्स को बंद करना जरुरी है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>