नवाज पार्टी के सांसद ने कहा- हाफिज सईद हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है जो हम उसे पाले

Oct 07, 2016
नवाज पार्टी के सांसद ने कहा- हाफिज सईद हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है जो हम उसे पाले

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुख्यात नाम हाफिज सईद का अब पाकिस्तान में विरोध की आवाज उठने लगी है। 6 अक्टूबर विदेश मामलों की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक के दौरान पाकिस्तान की मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सांसदों ने अपनी ही सरकार पर हाफिज सईद को बढ़ावा देने को लेकर सवाल खड़ा किया। पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार पीएमएल-एन के सांसद एमएनए राणा मोहम्मद अफजल ने बैठक में कहा कि उन्हें फ्रांसीसी थिंक टैंक से कश्मीर के मुद्दे पर बात करने के दौरान पाकिस्तान में जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद की मौजूदगी और कश्मीर में उसकी भूमिका बताने में काफी मुश्किल हुई।

फ्रांसीसी थिंक टैंक वाले मुझसे बार-बार हाफिज सईद के बारे में पूछ रहे थे। कश्मीर में उसकी भूमिका का समर्थन करने में मुझे दिक्कत हो रही थी। मुझे हैरानी इस बात की है की अपने 25 साल के राजनीतिक करियर में मैंने उसे कभी नहीं देखा तक नहीं लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसके बारे में काफी चर्चा है।

ये भी पढ़ें :-  ब्रिटेन में ये भारतीय मूल की युवती बुजुर्गों के साथ करती थी अश्लील काम, पकड़े जाने पर हुई 15 साल की सज़ा

कमेटी को विदेश सचिव सरताज अजीज भारत और पाकिस्तान के बीच जारी मौजूदा तनाव के बारे में जानकारी दे रहे थे। विदेश सचिव की तरफ इशारा करते हुए अफजल ने कहा, “मैं नहीं जानता कि कश्मीर के मसले को आगे बढ़ाने में हाफिज सईद ने क्या किया। सरताज अजीज ने अफजल को रोकने की कोशिश लेकिन वो नहीं रुके। अफजल ने आगे कहा, “हाफिज सईद हमारे लिए कौन से अंडे दे रहा है जो हम उसे पाल रहे हैं” उन्होंने कहा, “हमें उन लोगों से छुटकारा पाना होगा जिनकी वजह से भारत हमारे मामले को कमजोर कर रहा है।”

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

ये भी पढ़ें :-  अमेरिका ने अफगानिस्तान में आम लोगों के कत्लेआम को अब जाकर माना
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected