स्‍काइप के जरिए प्रेस को सफाई देगा जाकिर नाइक

Jul 13, 2016
जाकिर नाइक ने एक बयान जारी किया है जिसके अनुसार 14 जुलाई को स्‍काइप के जरिए वह मीडिया से बात करेगा।

नई दिल्ली। इस हफ्ते घर लौटने के अपने कार्यक्रम को रद करते हुए विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने एक बयान जारी किया है जिसके अनुसार कल यानि गुरुवार (14 जुलाई) को वह मीडिया से स्काइप के जरिए बात करेगा।

जाकिर नाइक के प्रवक्ता के अनुसार, ‘जाकिर के अलावा विभिन्न क्षेत्रों की प्रभावशाली हस्तियां भी गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। इन हस्तियों में बॉलीवुड सदस्य, वकील और एनजीओ के सदस्य भी होंगे।‘

पिछले कुछ दिनों से विवाद में चल रहा नाइक फिलहाल सऊदी अरब के मदीना में है। केंद्र और राज्य की जांच एजेंसियां जाकिर नाइक के भाषणों और लेखों की जांच कर रही हैं। जाकिर नाइक पर ‘हेट स्पीच’ का आरोप है।

ढाका में हुए आतंकी हमले के आतंकियों के जाकिर नाइक से प्रभावित होने की बात सामने आने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की बात कही जा रही है। हालांकि जाकिर नाइक ने अपने ऊपर लगे सारे आरोपों से इंकार किया है। इसी के तहत वह मीडिया के सामने अपनी बात रखना चाहता है।

जाकिर नाइक की तरफ से जारी बयान में भारत वापसी पर कोई बात नहीं कही गई है। जाकिर के प्रवक्ता ने पहले ही बता दिया है कि उसकी वापसी का कार्यक्रम दो से तीन हफ्तों के लिए टल गया है क्योंकि उसे एक कांफ्रेंस के लिए दक्षिण अफ्रीका जाना है।

वरिष्ठ क्रिमिनल वकील और एनसीपी सदस्य मजीद मेमन जिसने नाइक को समर्थन दिया था ताकि 2010 में ब्रिटेन प्रतिबंध को हटाया जा सके। मेमन ने कहा कि उसे गुरुवार के प्रेस कांफ्रेंस के लिए निमंत्रित नहीं किया गया है। हालांकि मेमन ने मजलिसे इत्तिहादुल मुस्लिमीन विधायक इम्तियाज जलील के नाइक को क्लीन चिट देने वाले बयान की निंदा की।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>