…जब महिला ने बहू को गिफ्ट किया शौचालय

Aug 02, 2016
आंध्र प्रदेश के गुंटूर में एक महिला ने अपनी बहू के लिए घर में शौचालय बनवाया है।

नई दिल्ली, (वेब डेस्क)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को देश की जनता का भी भरपूर साथ मिल रहा है। पीएम की इस योजना से प्रेरित होकर आंध्र प्रदेश के गुंटूर में एक महिला ने अपनी बहू के लिए शौचालय बनवाकर उसका स्वागत किया है। महिला चाहती थी कि उसकी बहू को बिना शौचालय के वैसी स्थिति का सामना ना करना पड़े जैसा उसने किया था।

बोल्लावरम गांव की रहने वाली शमशुन ने स्वच्छ भारत मिशन के न्यूजलेटर में बताया "मुझे अपने पिता और ससुराल में कभी भी टॉयलेट की सुविधा नहीं मिली।" "यहां तक कि मैं बिना टॉयलेट के मॉनसून के महीनों में होने वाली एक महिला की परेशानियों के बारे में बता नहीं सकती।"

शमशुन को उस वक्त सबसे ज्यादा शर्मिंदगी हुई जब दुबई में रहने वाले एक रिश्तेदार ने उनके घर में रुकने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि वो खुले में शौच नहीं जाना चाहते थे। शमशुन ने बताया कि घर में टॉयलेट ना होने की वजह से कोई भी रिश्तेदार उनके घर ज्यादा देर नहीं रहता था।

जिसके बाद शमशुन ने सरकार द्वारा दी जाने वाली रकम से घर में शौचालय बनवाने का फैसला किया। आज शमशुन का पूरा परिवार शौचालय को इस्तेमाल करता है। शमशून बताती हैं मैं "अपनी बहू सलमा के स्वास्थ्य को खतरे में नहीं डालना चाहती थी। इसीलिए मैं अब सलमा की मां को भी शौचालय बनवाने के लिए कह रही हूं।"

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>