IAF चीफ अरुप राहा बोले- AN 32 का अब तक न मिलना दुर्भाग्‍यपूर्ण

Jul 25, 2016
एएन 32 विमान की तलाश लगातार चौथे दिन भी जारी है। हालांकि अभी तक इस विमान का कोई सुराग नहीं मिला है। तटरक्षक बल अब इसके लिए इसरो की भी मदद ले रहा है।

नई दिल्ली (एएनआई)। लगातार समय बीतने के साथ ही वायुसेना के लापता हुए विमान एएन 32 के मिलने की संभावनाएं भी कम होती जा रही हैं। इसके बावजूद इसकी खोजबीन लगातार चौथे दिन भी जारी है। वायुसेना प्रमुख अरुप राहा ने कहा है कि यह एक विडंबना ही है कि हम इस विमान को अब तक नहीं खोज सके हैं। उन्होंने इस विमान की जमकर तारीफ भी की हैै

ये भी पढ़ें :-  अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए कानून बने : विश्व हिंदू परिषद

आज एक प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय तटरक्षक बल के महानिदेशक राजन बारगोत्रा ने बताया कि इसकी खोजबीन में लगे विमानों को अब तक एएन 32 का मलबा नहीं मिला है। इस सर्च ऑपरे शन में भारतीय नौसेना, भारतीय वायुसेना और तटरक्षक बल जोर-शोर से लगा हुआ है।

उनके मुताबिक लगातार चल रहे सर्च ऑपरेशन में अब इसरो की भी मदद ली जा रही है। उन्होंने बताया है कि फिलहाल हमारे 13 नौसेना के पोत, 2 तटरक्षक बल के जहाज और 12 विमान इस सर्च ऑपरेशन में हिस्सा ले रहे हैं। तटरक्षक बल के महानिदेशक के मुताबिक समय के साथ-साथ सर्च एरिया भी लगातार बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें :-  खट्टर से नहीं हुई बात, जाट जारी रखेंगे आंदोलन

गौरतलब है कि भारतीय तटरक्षक बल का यह विमान शुक्रवार की सुबह चेन्नई के थंबरम से पोर्ट ब्लेयर जाने के लिए सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर उड़ान भरी थी और उसे 11 बजकर 30 मिनट पर पोर्ट ब्लेयर उतरना था। लेकिन उड़ान भरने के 16 मिनट के बाद ही यह विमान रडार से गायब हो गया था। इस विमान में 29 यात्री सवार थे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>