मेरे पास 43 विधायकों का समर्थन, ले रहा हूं कानूनी रायः कलिखो पुल

Jul 14, 2016
पुल ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान अपने साथ बैठे विधायकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि कानूनी तौर पर मैं अरुणाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं और यह मेरा मंत्रिमंडल है।

नई दिल्ली (एएनआइ)। अरुणााचल प्रदेश में 15 दिसंबर 2015 की यथास्थिति बहाल करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस के बागी नेता कलिखो पुल दिल्ली पहुंचने वाले हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास 43 विधायकों का समर्थन है और वे फिलहाल कोर्ट के फैसले पर कानूनी राय ले रहे हैं।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गुवाहाटी में बागी कांग्रेस नेता कलिखो पुल ने दावा किया कि कानूनी तौर पर वही मुख्यमंत्री हैं और पद पर बने रहेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के 15 दिसंबर, 2015 के बाद के सभी आदेशों को रद्द करने का आदेश दिया है।
पुल ने यह भी दावा किया कि विधानसभा में उनके पास बहुमत है और जब भी जरूरत हुई, वह इसे साबित करेंगे। पुल ने कहा कि उन्हें 30 अन्य विधायकों का समर्थन हासिल है।

पुल ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान अपने साथ बैठे विधायकों की ओर इशारा करते हुए कहा कि कानूनी तौर पर मैं अरुणाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री हूं और यह मेरा मंत्रिमंडल है।

गुरुवार को ही इससे पहले कांग्रेस नेता और सत्ता से हटाए गए मुख्यमंत्री नाबाम तुकी ने कहा कि वह जल्द ही ईटानगर पहुंचेंगे और अपनी मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाएंगे। उन्होंने ट्वीट कियाा कि मैं आज (गुरुवार) ईटानगर जा रहा हूं। वहां मैं मंत्रिपरिषद और कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाऊंगा।
तुकी ने बुधवार को अरुणाचल के राज्यपाल तथागत रॉय को पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह सुप्रीम कोर्ट के 15 दिसंबर, 2015 से पूर्व की स्थिति को कायम करने वाले आदेश के अनुसार मुख्यमंत्री पद का कार्यभार ग्रहण कर रहे हैं।

तुकी ने ट्वीट किया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए मैंने अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण कर लिया है.
गौरतलब है कि 60 सदस्यों वाली अरुणाचल विधानसभा में भाजपा के 11 विधायक हैं, जो पुल का समर्थन कर रहे हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>