VIDEO: मध्य प्रदेश में जान हथेली पर रखकर नदी को ऐसे पार कर रहे हैं लोग

Aug 03, 2016
देश में कई जगहों पर भारी बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। कई राज्यों में बाढ़ से सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है।

नई दिल्ली, (एएनआई)। देश के कई हिस्सों में बाढ़ के कारण त्राहि-त्राहि मची हुई है। पश्चिम बंगाल, असम, ओडिशा, बिहार में बाढ़ से अबतक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है जबकि हजारों लापता हो गए हैं। बाढ़ के कारण कई लोग तो अपने घरों को छोड़कर दूसरी जगह पर जाने को मजबूर हो गए हैं।

बाढ़ के प्रभाव से मध्य प्रदेश भी अछूता नहीं है। राज्य में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है। यहां कई नदियां उफान पर हैं। दमोह जिले में कई लोग तो अपनी जान पर खेलकर नदिंया पार कर रहे हैं। स्थानीय लोग एक सीढ़ी के जरिए नदी पार करने पर मजबूर हैं। और तो और स्कूली बच्चे भी इस सीढ़ी से उफनती नदी को पार कर रहे हैं।

असम में लाखों लोग प्रभावित

राज्य के 21 जिलों के 2 हजार से ज्यादा गांवों के करीब 17 लाख लोग बाढ़ प्रभावित हुए हैं और राज्य में मरने वालों की सख्या 34 पहुंच गई। राज्य में अभी तक बाढ़ में डूबने से एक दर्जन से ज्यादा गैंडों की मौत हो चुकी है।

बिहार में बढ़ा मौत का आंकड़ा

राज्य में 12 जिलों में 28.20 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। कटिहार से 12 लोगों के मरने की खबर है और इन्हें मिलाकर राज्य में मरने वालों का आंकडा 38 पहुंच गया है। नेपाल के तराई क्षेत्र में भारी बारिश से भागलपुर के कहलगांव में गंगा नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है।

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>