स्नैपडील कंपनी को 80 बार चपत लगाने वाला शख्स गिरफ्तार

Feb 19, 2016

लखनऊ। लखनऊ की साइबर क्राइम सेल ने snapdeal जैसी नामी कंपनी को 24 लाख की चपत लगाने वाले को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया शख्स बीटेक का स्टूडेंट है। आरोपी छात्र का नाम अमन गुप्ता है और वह राजाजीपुरम इलाके का रहने वाला है। पूछताछ के दौरान उसने पुलिस के सामने खुलासा किया है कि वह पिछले दो सालों से इस तरह का फ्रॉड कर रहा था और स्नैपडील को कम से कम 80 बार धोखा देने में सफल रहा।

उसकी इस चाल को जानकार पुलिस भी हैरत में हैं। दरअसल वह स्नैपडील से पहले तो वह कैश ऑन डिलिवरी पर समान मंगाता था। फिर इसके बाद वह ट्रैक करता था कि उसका मंगाया गया सामान कहां तक पहुंच गया है। उसकी डिलिवरी के अंतिम पड़ाव पर पहुंचने से पहले वह ऑनलाइन कंपनी के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके सामान पसंद ना आने की बात कहता और अपने रुपए वापसी की मांग करता था। इसके बाद कंपनी तय प्रकिया के तहत उसके पैसे वापस कर देती थी।

सामान की डिलीवरी के बाद उसपर भी हाथ साफ कर देने में सफल रहता था। इसके लिए वह फेक आईडी बनाता था और सामान वापस करने के नाम पर रुपए अपने खाते में रिफंड भी करवा लेता था। कई बार उसने कैश पैमेंट पर भी सामान मंगवाया और इस दौरान वह महंगे सामान पर हाथ साफ कर देता और सस्ते सामान को वापस भेजने का गेम खेल देता था।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>