पाकिस्तान का खुद को आतंकवाद से पीड़ित कहना दुर्भाग्यपूर्ण: महबूबा मुफ्ती

Jul 24, 2016
जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान का ये कहना कि वह आतंकवाद से पीड़ित है यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पाकिस्तान का ये कहना कि वह आतंकवाद से खुद ही पीड़ित है ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि वह कश्मीरी युवाओं को बंदूक उठाने के लिए प्रेरित करता रहा है। उन्होंने पाकिस्तान का इसे एक ढोंग बताते हुए कहा कि वह अपने देश में बंदूक उठाने वाले बच्चों को दंडित करता है लेकिन वहीं कश्मीर में युवाओं को बंदूक उठाने के लिए उकसा रहा है।

महबूबा ने कहा कि हम ये मानते है कि पाकिस्तान आतंवाद से पीड़ित है। इसलिए उन्हें अपने यहां पर लाल मस्जिद अभियान चलाना पड़ा था।

पाकिस्तान को नीति में परिवर्तन लाने की जरुरत

महबूबा ने कहा कि सद्भावना के तहत प्रधानमंत्री नरेनद्र मोदी लाहौर जाकर पाकिस्तानी पीएम से मिले। लेकिन, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पठानकोट हमले के बाद बातचीत पटरी से उतर गई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपनी नीति में परिवर्तन करने की जरूरत है ताकि दोनों देशों के बीच बातचीत शुरू की जा सके और आपसी विश्वास बहाल हो।

कुछ हिस्सों में हटाया जाएगा आफ्स्पा

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि प्रयोग के लिए शुरूआत में जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में आफ्स्पा हटाया जाएगा। अगर यह सफल रहता है कि तो फिर इसे पूरी तरीके से हटा लिया जाएगा। हालांकि, फिलहाल इसे हटाने में किसी तरह की कोई जल्दबाजी नहीं की जाएगी।

मुश्किल वक्त में काम के लिए डॉक्टरों का शुक्रिया

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि जिस तरह से डॉक्टर और अन्य लोगों ने मुश्किल घड़ी में हालात को सामान्य करने के लिए चौबीसो घंटे लगे रहे उसके लिए उन्हें शुक्रिया करना चाहती हूं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>