नेताजी को जेटली ने दी श्रद्धांजलि, ममता बनर्जी आहत

Aug 18, 2016
नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के एक ट्वीट ने नया विवाद खड़ा कर दिया है।

जागरण संवाददाता, कोलकाता। नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के एक ट्वीट ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वे इससे आहत हुई हैं तो नेताजी के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने अरुण जेटली से इसके लिए माफी की मांग की है।

दरअसल जेटली ने ट्वीट कर नेताजी की पुण्यतिथि (18 अगस्त) पर उन्हें श्रद्धांजलि दी थी, हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख उन्होंने इसे हटा दिया। ऐसे में जेटली के ट्वीट से यह सवाल उठ खड़ा हुआ है कि वर्तमान राजग सरकार ने नेताजी के रहस्यमयी तरीके से गायब होने को मृत घोषित करने का प्रमाण पत्र दे दिया है।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को ट्वीट किया – ‘आज रक्षाबंधन है, मैं किसी को आहत नहीं करना चाहती लेकिन आज सुबह अरुण जेटली जी के दुखद ट्वीट से मैं स्तब्ध हूं।हम सब आहत हैं।’

ये भी पढ़ें :-  नोटबंदी: पत्रकारों को देखकर आरबीआई गवर्नर कूदने लगे सीढ़िया

पढ़ेंः

वहीं, बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुए नेताजी के प्रपौत्र चंद्र कुमार बोस ने इस मामले में अरुण जेटली से माफी की मांग की है। गौरतलब है कि सरकार ने सर्वप्रथम यही माना था कि 18 अगस्त, 1945 को ताइवान में हुई हवाई दुर्घटना में नेताजी का निधन हो गया था। हालांकि उनके निधन को लेकर अब भी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

कुछ लोग मानते हैं कि उस दुर्घटना के बाद भी बोस जीवित थे। यहां यह भी बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने नेताजी से जुड़ी 64 गोपनीय फाइलों को सार्वजनिक किया था तो नेताजी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कुछ फाइलें सार्वजनिक की थीं।

ये भी पढ़ें :-  लगातार पीएम मोदी को निशाने पर रखने वाले राहुल गांधी को, स्मृति ईरानी ने दिया करारा जवाब

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected