पीएम मोदी के लिए आएगा ‘एयर इंडिया वन’, एयरफोर्स वन की तरह होगा हाईटेक

Jun 21, 2016
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्‍द ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के एयरफोर्स वन विमान की तरह ही हाईटेक विमान में सफर कर सकेंगे। इसका नाम होगा एयर इंडिया वन।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जल्द ही अमेरिकी राष्ट्रपति की तरह एयरफोर्स वन में उड़ान भर सकेंगे। इसके लिए सरकार नए विमान लेगी जो न सिर्फ ओबामा के एयरफोर्स वन की तरह की हाईटेक होंगे बल्कि सभी तरह की सुख सुविधाओं से पूरी तरह से लैस होंगे। अभी तक प्रधानमंत्री अपनी विदेश यात्रा के लिए बाेईंग 747 का इस्तेमाल करते आए हैं। इंडिया टूडे की खबर के मुताबिक सरकार पीएम मोदी की यात्राओ के लिए बोईंग 777-300 खरीदेगी। खबर के मुताबिक इस बात की पुष्टि खुद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने की है।

ये भी पढ़ें :-  अगर अमित शाह गैंडा न होता तो, बिहार में लिफ्ट में न फंसता - लालू

उनका कहना कि इन विमानों को लेकर डील अंतिम पड़ाव में है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दो वर्षों में करीब चालीस देशों की यात्राएं की है। पिछले करीब दो दशकों से प्रधानमंत्री समेत वीवीआईपी लोगों के लिए 747 जंबो जेट का इस्तेमाल उनकी विदेश यात्राओं के लिए होता रहा है। लेकिन अब इसकी जगह सरकार बाेईंग 777 ला रही है। इसका नाम एयर इंडिया वन होगा। प्रधानमंत्री पर हमेशा ही आतंकी हमले की आशंका बनी रहती है। लिहाजा यह एयरक्राफ्ट इस तरह के हमले से बचने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित होगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected