ट्रेन से करोड़ों की नकदी कहां हुई चोरी, पता लगाने में जुटी आरपीएफ

Aug 10, 2016
नकदी लदान के बाद भी ट्रेन सलेम स्टेशन पर पांच घंटे तक रुकी रही थी। इसके अलावा वृधाचलम जंक्शन पर भी कुछ विलंब हुआ था।

सलेम (तमिलनाडु), प्रेट्र। चलती ट्रेन में भारतीय रिजर्व बैंक के 5.78 करोड़ रुपये की चोरी मामले की जांच रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने शुरू कर दी है। आरपीएफ फिलहाल यह पता लगाने में जुटा है कि इस चोरी को यहीं अंजाम दिया गया अथवा ट्रेन के सलेम स्टेशन से रवाना होने के बाद।

आरपीएफ सलेम के खंड सुरक्षा आयुक्त पी. राजमोहन ने बताया कि इंजन सामान्यत: वृधाचलम स्टेशन पर बदले जाते हैं। संभव है कि इस वारदात को यहीं अंजाम दिया गया हो अथवा ट्रेन के सलेम या वृधाचलम स्टेशन से रवाना होने के बाद। सभी दृष्टिकोणों से जांच की जा रही है। बताते हैं कि नकदी लदान के बाद भी ट्रेन सलेम स्टेशन पर पांच घंटे तक रुकी रही थी। इसके अलावा वृधाचलम जंक्शन पर भी कुछ विलंब हुआ था।

राजमोहन ने आरपीएफ कर्मियों के साथ सुराग की तलाश में बुधवार को रेलवे जंक्शन का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि फोरेंसिक रिपोर्ट अभी नहीं मिली है, लेकिन लगता है कि ट्रेन की छत को ड्रिल मशीन की बजाए बड़ी कैंची की मदद से काटा गया है। शुरुआती जांच के मुताबिक, नकदी का ट्रेन में लदान रेलवे अधिकारियों ने नहीं बल्कि बैंक अधिकारियों ने कराया था। इसलिए लदान में शामिल लोगों का विवरण हासिल किया जा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>