आवाम तक पहुंचने के लिए हुर्रियत के पास गए: सीताराम येचुरी

Sep 07, 2016
आवाम तक पहुंचने के लिए हुर्रियत के पास गए: सीताराम येचुरी
जम्मू कश्मीर के दौरे से लौटे सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सीताराम येचुरी ने आज दिल्ली में बैठक के बाद कहा कि ‘पीएम मोदी के सार्क सम्मेलन में जाने से भारत-पाक वार्ता फिर से आरंभ

नई दिल्ली, जेएनएन। करीब दो महीने से हिंसा की आग में झुलस रहे जम्मू कश्मीर के दौरे से लौटे सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य सीताराम येचुरी ने आज दिल्ली में बैठक के बाद कहा कि ‘पीएम मोदी के सार्क सम्मेलन में जाने से भारत-पाक वार्ता फिर से आरंभ हो सकती है।

ये लंबे समय के समाधान के लिए काम आएगा। हम हुर्रियत नेताओं से मिलने गए थे क्योंकि हम कश्मीर के लोगों को बताना चाहते हैं कि हम उन तक पहुंच चुके हैं।‘ पीएमओ में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि ‘सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने सर्वसम्मति से एक बयान तैयार किया है।

ये भी पढ़ें :-  मोदी को उत्तर प्रदेश में हार का डर सताने लगा है, इसलिए नफरत फैलाने लगे हैं- राहुल

प्रतिनिधिमंडल को लगा कि घाटी के सभ्य समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं है। इसलिए हम राष्ट्रीय संप्रभुता के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं कर सकते। सदस्यों ने राज्य के लोगों से अपील की है कि हिंसा के रास्ते से दूर रहते हुए बातचीत और चर्चा के जरिए सभी मुद्दों को हल करने की कोशिश करें।

सदस्यों ने केंद्र और राज्य सरकार से घाटी में शिक्षा संस्थानों, सरकारी कार्यालयों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को दोबारा सामान्य रूप से शुरू करने की सलाह दी है। सदस्यों ने आग्रह किया है कि आंदोलन में घायल नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों को चिकित्सा उपचार उपलब्ध कराया जाए। गौरतलब है कि कश्मीर में पिछले करीब दो महीने से जारी हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन में 70 से ज्यादा लोग मारे गए, जबकि करीब 10,000 लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें :-  बड़ी ख़बर- Reliance Jio की फ्री सुविधाओं का खुला राज़, भारत सरकार को 685 करोड़ का नुकसान, अब सरकार सभी यूज़र्स से

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected