शेषनाग व पंजतरणी में हेलीपैड तैयार, श्री अमरनाथ यात्रा के तीन दिन शेष

Jun 28, 2016
श्री अमरनाथ यात्रा शुरू होने को अब मात्र तीन दिन बचे हैं और प्रशासन ने लगभग पूरी तैयारी कर ली है।

जम्मू। श्री अमरनाथ यात्रा शुरू होने को अब मात्र तीन दिन बचे हैं और प्रशासन ने लगभग पूरी तैयारी कर ली है। शेषनाग, पंजतरणी और मामल में हेलीपैड तैयार कर दिए गए हैं। चंदनवाडी में कंट्रोल गेट स्थापित करने के साथ ग्यारह केवी की लाइन को चार्ज कर दिया गया है। इसकी जानकारी अमरनाथ यात्रा के प्रबंधों का जायजा लेने के लिए शिक्षा व पर्यटन राज्यमंत्री प्रिया सेठी की अध्यक्षता में हुई बैठक में दी गई।

यात्रा के आधार शिविर पहलगाम में हुई बैठक में डीसी अनंतनाग डॉ. सैयद आबिद ने बताया कि पहलगाम रूट से रोजाना 7500 यात्रियों को पवित्र गुफा की तरफ भेजा जाएगा। एसडीएम कार्यालय पहलगाम में ज्वाइंट कंट्रोल रूम स्थापित हो चुका है। कैंप डायरेक्टर अपने-अपने कैंपों में रिपोर्ट कर चुके हैं। मंत्री ने यात्रियों के लिए किए गए पानी, बिजली व ठहरने के प्रबंधों का जायजा लिया। मंत्री ने कहा कि यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं के लिए विशेष तौर पर यात्रा मार्ग पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएं। पहलगाम रूट पर दौ सौ बसें भी सर्विस उपलब्ध करवाएंगी।

चंदनवाडी, शेषनाग और पंजतरणी में अस्पताल तैयार किए गए हैं, जबकि यात्रा मार्ग पर 21 मेडिकल कैंप स्थापित किए गए हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वाट्सएप ग्रुप काम करना चाहिए ताकि सबको सही जानकारी हासिल हो सके।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>