ये हैं नाम जिनके हाथ हो सकती है गुजरात की कमान !

Aug 04, 2016
गुजरात में भाजपा के तीन बड़े नेता अमित शाह, निवर्तमान मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल व प्रदेश अध्यक्ष विजय रुपाणी का खेमा उदास है, चूंकि ये तीनों अब सीएम पद से अलग हो चुके हैं।

शत्रुघ्न शर्मा, अहमदाबाद। मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल इस्तीफा सौंप जहां अपनी सामाजिक कार्ययोजना की तैयारी में है वहीं भाजपा नए नेता के चयन की कवायद में जुटी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर गुरुवार को दिनभर बैठकों का दौर चला लेकिन फैसला शुक्रवार को विधायक दल की बैठक में ही होगा।

गुजरात में भाजपा के तीन बड़े नेता अमित शाह, निवर्तमान मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल व प्रदेश अध्यक्ष विजय रुपाणी का खेमा उदास है, चूंकि ये तीनों अब सीएम पद से अलग हो चुके हैं। उनके अलावा प्रदेश के हर नेता के खेमे में खुशी है। आनंदीबेन इस्तीफा देने के बाद शीलज में अपने पुत्र जयेश पटेल के आवास पर जाने की तैयारी कर रही हैं लेकिन भाजपा विधानसभा चुनाव 2017 में फिर से अपना घर बचाने की जुगत में है। मुख्यमंत्री के दावेदार नेताओं के खेमों में जोरदार उत्साह है, घर व ऑफिस पर बधाई देने वालों का तांता है लेकिन कोई भी नेता फिलहाल इस पद पर दावेदारी को तैयार नहीं है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बंगले पर गुरुवार को दिनभर पार्टी नेताओं की बैठकों का दौर चला, राष्ट्रीय संगठन महासचिव वी सतीश, गुजरात भाजपा प्रभारी डॉ दिनेश शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष विजय रुपाणी, कैबिनेट मंत्री नितिन पटेल आदि नेताओं की बैठकों के दौर चले। उधर प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी कमोबेश ये ही हाल रहा, प्रदेश महासचिव भरतसिंह परमार, के सी पटेल, पूर्व मंत्री गोरधन झडफिया, प्रवक्ता भरत पंडया आदि नेता विधायकों से चर्चा करने व सूचना पहुंचाने में जुटे रहे।

नए सीएम के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक शुक्रवार शाम 5 बजे गांधीनगर में बुलाई गई है जिसमें गुजरात के नए मुख्यमंत्री का चुनाव होगा। मुख्यमंत्री के लिए कई नाम चर्चा में है लेकिन अमित शाह व रुपाणी के रेस से हटने के बाद नितिन पटेल सबसे आगे हैं लेकिन दिनेश शर्मा के बयान की सीएम कोई विधायक हो जरूरी नहीं है, के बाद से केन्द्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला व प्रदेश संगठन महासचिव भिखूभाई दलसाणिया के नाम पर प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>