गिलानी ने की सभी संगठनों से सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से ना मिलने की अपील की

Sep 02, 2016
गिलानी ने की सभी संगठनों से सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से ना मिलने की अपील की
उन्होंने कहा कि भारतीय सांसदों को संसद का एक विशेष सत्र बुलाने के लिए अपने प्रधानमंत्री पर जोर देना चाहिए।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कटटरपंथी सईद अली शाह गिलानी ने शुक्रवार को कश्मीर में सभी संगठनों व वर्गों से वादी में हालात का जायजा लेने आ रहे सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के बहिष्कार का आहवान किया है। उन्होंने कहा कि इस दल से मुलाकात निरर्थक है।

आज सांय यहां जारी एक बयान में सईद अली शाह गिलानी ने कहा कि हिंदोस्तान का संसदीय प्रतिनिधिमंडल संसद में कश्मीर को भारत का अटूट व अविभाज्य अंग बताने वाला प्रस्ताव पारित कर, यहां आ रहा है। इसलिए इस दल के पास न कश्मीर समस्या के समाधान के लिए फैसला लेने का कोई अधिकार है और न इसकी ऐसी कोई मंशा। गिलानी ने कहा कि इसलिए हमारी सभी संबधित पक्षों से अपील है कि वह इस दल से मुलाकात से बचे।

ये भी पढ़ें :-  भाजपा में आईएसआई की घुसपैठ संघ के लिए खतरे की घंटी : अवशेषानंद

उन्होंने कहा कि भारतीय सांसदों को संसद का एक विशेष सत्र बुलाने के लिए अपने प्रधानमंत्री पर जोर देना चाहिए। उस सत्र में वह लोग जम्मू कश्मीर को एक विवादित क्षेत्र स्वीकारने का एक प्रस्ताव पारित कर, कश्मीर समस्या के समाधान के लिए पूरी रियासत में जनमत संग्रह का रास्ता तैयार करें। यह जनमत संग्रह सिर्फ एलओसी के इस तरफ नहीं बल्कि लखनपुर से लेकर गिलगित बालतीस्तान तक, वर्ष 1947 के पूरे जम्मूकश्मीर में होगा।

पढ़ें-

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected