पाकिस्‍तान में कैद भारतीय पर हमला, मदद को आगे आयीं विदेश मंत्री

Aug 07, 2016
पेशावर जेल में कैद मुंबई निवासी हामिद निहाल अंसारी पर अन्‍य कैदियों ने हमला कर दिया है जिससे वह घायल है, विदेश मंत्री उसकी मदद को आगे आयी हैं।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पेशावर जेल में 2012 से बंद भारतीय कैदी पर अन्य कैदियों ने अब तक तीन बार हमला किया है। हमले में घायल होने पर भारतीय विदेश मंत्री उसकी मदद को आगे आयी हैं, और दुख व्यक्त किया है। उन्होंने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को निर्देश दिया कि कैदी से मिलने के लिए वे राजनयिक पहुंच की मांग करें।

मुंबई निवासी हामिद निहाल अंसारी को 2012 में अफगानिस्तान से अवैध तरीके से पाकिस्तान में घुसने पर गिरफ्तार किया गया था। वह कथित तौर पर एक लड़की से मिलने अफगानिस्तान से पाकिस्तान पहुंचा था, जिसके साथ उसकी ऑनलाइन दोस्ती हुई थी। उस पर पेशावर केंद्रीय कारागार में कैदियों ने हमला किया जिसमें वह घायल हो गया है।

विदेश मंत्री ने ट्वीट किया, ‘हामिद अंसारी पर बार-बार हमले की खबर को पढ़कर मैं व्यथित हूं। वह 2012 से पेशावर जेल में बंद है। यह अमानवीय है।‘ उन्होंने कहा, ‘मैंने पाकिस्तान में अपने उच्चायुक्त से हामिद अंसारी को अस्पताल, जेल में राजनयिक पहुंच की अनुमति मांगने और इस बारे में जानकारी देने को कहा है।‘

I am very much disturbed to read about repeated attacks on Hamid Ansari who is detained in Peshawar jail since 2012. It is inhuman. /1

— Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj)

31 वर्षीय अंसारी को नकली पाकिस्तानी पहचान पत्र रखने को लेकर सैन्य अदालत ने तीन साल के कारावास की सजा सुनाई थी। अंसारी के वकील काजी मोहम्मद अनवर ने पेशावर उच्च न्यायालय की एक पीठ से गुरुवार को कहा था कि उनके मुवक्किल पर हाल के महीनों में जेल के कैदियों ने कम से कम तीन बार हमले किए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>