SC से सहारा को झटका, आयकर विभाग को देना होगा 193 करोड़ रूपये

Jul 05, 2016
इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए जस्टिस रंजन गोगोई ने सुब्रत राय को आयकर विभाग को 193 करोड़ रूपये का भुगतान करने का निर्देश दिया।

नई दिल्ली। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहारा को एक और झटका देते हुए उन्हें आयकर विभागको 193 करोड़ रूपये अदा करने का निर्देश दिया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए जस्टिस रंजन गोगोई ने सुब्रत राय को आयकर विभाग को 193 करोड़ रूपये का भुगतान करने का निर्देश दिया।

आयकर विभाग से सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल महेंद्र सिंह ने सुब्रत राय सहारा द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में दी इस दलील को चुनौती दी जिसमें उन्होंने हाईकोर्ट से कहा था कि उनका पक्ष सुने बिना हाईकोर्ट ने उनपर आरोप लगाया है जिसके बाद हाईकोर्ट ने सुब्रत राय सहारा पर लगाया जुर्माना हटा लिया था।

महेंद्र सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि सुब्रत राय सहारा की काउंसिल ने हाईकोर्ट के फैसले से पहले कई बार बहस की इसलिए उनपर लगे जुर्माने के फैसले को वापस लेना गलत है। सुप्रीम कोर्ट ने सोलिसिटर जनरल महेंद्र सिंह की दलील को सही मानते हुए सुब्रत राय सहारा को 193 करोड़ रूपये आयकर विभाग को देने का निर्देश जारी कर दिया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>