सुखबीर का राजनाथ को पत्र, आप के कारण सक्रिय हो रहे गर्म दल

Aug 29, 2016
सुखबीर का राजनाथ को पत्र, आप के कारण सक्रिय हो रहे गर्म दल
सुखबीर सिंह बादल ने राजनाएथ को पत्र लिखकर आम आदमी पार्टी की फंडिंग की जांच करने की मांग की है। इसके अलावा उन्‍होंने आरोप लगाया है कि आप से जुड़कर गर्म दल फिर सक्रिय हो रहे हैं।

चंडीगढ़ (राज्य ब्यूरो)। पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा हैं कि ‘आप’ के कारण कभी हाशिए पर जा चुके वाले गर्म दल सक्रिय हो रहे हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर आप की अंतराष्ट्रीय फंडिग की जांच की मांग की है। उन्होंने शंका जताई है कि फंडिंग की पड़ताल होने पर पंजाब में पिछले दिनों हुई बेअदबी और हिंसा की घटनाओं के खुलासे होंगे। उप मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा है कि आप राज्य में लगातार गर्म विचारों वालों के साथ लगातार बैठकें कर रही है।

एसजीपीसी पर कब्जे का समझौता

सुखबीर ने कहा कि उन्हें सूचना मिली है कि आप और गर्मदलों के बीच मे समझौता हुआ है कि यदि गर्म दल आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों में उनकी जीतने में सहायता करते हैं, तो आप पार्टी एसजीपीसी को गर्मख्याली सिखों को सौंप देगी। इस सहमति के अधीन शिअद के खिलाफ गर्म दलों ने कथित सरबत खालसा बुलाया था। इसका आप ने समर्थन किया था। जिस वेबसाइट से इस कथित सरबत खालसा का प्रसारण किया गया था, उसकी वीडियो का प्रयोग भी बाद में आप ने अपनी वेबसाइट पर किया। मालेरकोटला बेअदबी मामले के मास्टरमाइंड दिल्ली से आप विधायक नरेश यादव को गिरफ्तार किया गया था।

गगनेजा पर हमला गर्म दलों की साजिश

सुखखबीर बादल ने कहा कि पंजाब सरकार के पास गुप्त रिपोर्ट है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में देश विरोधी तत्वों का हाथ है। यह भी सूचना है कि गर्म दलीय तत्वों के लक्ष्य पर पंजाब की प्रसिद्ध हस्तियों की हत्या करने की साजिश रची जा रही है और पंजाब आरएसएस के उप प्रधान ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा पर हुए जानलेवा हमला भी इसी साजिश का हिस्सा है।

अजीत डोभाल को भी दी थी जानकारी

सुखबीर ने कहा कि वह यह जानकारी पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को दे चुके हैं और दोबारा बताना चाहते हैं कि असल में आप और गर्म दलों के गठबंधन से पंजाब के शांति भरे माहौल को इस समय बहुत बड़ा खतरा है। क्योंकि आप का नेता और दिल्ली से विधायक जरनैल सिंह लंदन में एक खालिस्तानी समागम को संबोधित भी कर चुका है। आप को विदेशों से गर्म ख्याली तत्वों से फंडिग भी हो रही है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>