वैष्णो देवी भवन पर पहाड़ी से पत्थर गिरे, तीन श्रद्धालु घायल

Aug 05, 2016
मां वैष्णो देवी भवन पर गेट नंबर तीन के पास एकाएक पहाड़ी से भारी पत्थर गिर पड़े, जिससे तीन श्रद्धालु चपेट में आकर जख्मी हो गए।

संवाद सहयोगी, कटड़ा। मां वैष्णो देवी के भवन पर पहाड़ी से पत्थर गिरने से तीन श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, भवन पर पत्थर गिरने से कुछ समय के लिए अफरा-तफरी मच गई।
यह घटना शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे उस समय घटी जब श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए गुफा की ओर बढ़ रहे थे। भवन पर गेट नंबर तीन के पास एकाएक पहाड़ी से भारी पत्थर गिर पड़े, जिससे तीन श्रद्धालु चपेट में आकर जख्मी हो गए।

घायलों की पहचान अभय(10) पुत्र विश्वनाथ निवासी अलीगढ़, सुरजीत बरमान (20) पुत्र कालीचरण निवासी कूच विहार, पश्चिम बंगाल व सतपाल राजीव सिंह(25) पुत्र कृष्ण प्रताप सिंह निवासी जयपुर, राजस्थान के रूप में हुई है। गंभीर रूप से घायल श्रद्धालु अभय को श्राइन बोर्ड द्वारा हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए कडकेयाल स्थित नारायण सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। वहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

पढ़ेंः

अन्य दो जख्मी श्रद्धालुओं का इलाज कटड़ा अस्पताल में जारी है। वे दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। जिस समय यह घटना घटी उस समय श्राइन बोर्ड के कर्मी पहाड़़ी पर काम कर रहे थे। घटना के बाद तुरंत पुलिस व श्राइनबोर्ड के आधिकारी ने घटना स्थल पर पहुृंच कर राहत व बचाव कार्य शुरू किया। वहीं, इस घटना के बाद भवन के मुख्य मार्ग पर आवाजाही बंद कर दी गई। श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए निकासी मार्ग की ओर मोड़ दिया गया है।

जांच के आदेश
श्राइन बोर्ड के सीईओ अजीत कुमार साहू ने कहा कि इस घटना को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एसडीएम भवन जगदीश सिंह के नेतृत्व में इस घटना क जांच की जाएगी। वहीं, मार्ग पर बिखरे पत्थरों को हटाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इस मार्ग को सुचारु कर दिया जाएगा।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>