आर्मी अस्पताल से शिफ्ट हुईं बीमार सोनिया गांधी, अब गंगाराम में होगा इलाज

Aug 03, 2016
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आर्मी अस्पताल से शिफ्ट कर दिया गया है। अब उनका इलाज सर गंगाराम अस्पताल में किया जाएगा।

नई दिल्ली, (वेब डेस्क)। वाराणसी में रोड-शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने के बाद दिल्ली में सेना के रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल (आर एंड आर अस्पताल) में भर्ती कराया गया था। जहां से उन्हें अब सर गंगाराम अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अब उनका इलाज इसी अस्पताल में होगा। इससे पहले आज रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल जाकर सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। पीएम मोदी ने भी कल शीला दीक्षित को फोन कर सोनिया गांधी के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी।

सोनिया गांधी की हालत स्थिर

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि सोनिया गांधी की हालत अभी स्थिर है और उनकी तबियत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

पीएम ने की स्वस्थ होने की कामना

सोनिया गांधी की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने पर पीएम मोदी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में शीला दीक्षित से जानकारी ली। सोनिया गांधी को वाराणसी से लाने के लिए विशेष विमान मुहैया कराने की पेशकश की।

विशेष विमान से लाया गया दिल्ली

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को संजीवनी देने मंगलवार को काशी पहुंचीं सोनिया गांधी की तबीयत रोड शो के दौरान अचानक खराब हो गई। उन्हें विशेष विमान से रात में ही दिल्ली ले आया गया। यहां के सैन्य अस्पताल में उपचार के बाद उन्हें दस जनपथ स्थित आवास पर लाया गया। उनकी तबीयत में काफी सुधार बताया जा रहा है। बेटी प्रियंका और बेटा राहुल गांधी अस्पताल में उनके साथ थे। वैसे कांग्रेस अध्यक्ष की तबीयत सुबह से ही खराब थी। फिर भी वह वाराणसी गईं। वहां जब तीन घंटे का रोड शो लंबा खिंचा तो तबीयत और बिगड़ गई।

रोड-शो के दौरान तबीयत हुई खराब

लहुराबीर पर अचानक हालत इतनी खराब हुई कि डॉक्टरों को बुलाना पड़ा। तेज बुखार व हाई ब्लडप्रेशर के कारण जब रोड शो बीच में छोड़ वापस लौट रही थीं तो वाराणसी एयरपोर्ट पर तबीयत और बिगड़ गई। एयरपोर्ट पर चार घंटे इलाज के बाद उन्हें रात दस बजे चार्टर्ड विमान से दिल्ली लाया गया। इसके पूर्व रोड शो में जिस सड़क से सोनिया का काफिला गुजरा, वह भीड़ से पट गई। छज्जों से लहराते हाथ देख सोनिया इतने जोश में आ गईं कि कई बार सुरक्षा मानकों की भी अनदेखी कर गईं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>