सेल्‍फी क्रेज ने डाला मुश्‍किल में, पुलिस के हाथ लगी शीर्ष माओवादी नेता की तस्‍वीर

Jun 16, 2016
विजाग पुलिस को अंतत: यह आइडिया मिल गया कि शीर्ष माओवादी नेता चलापथी उर्फ अप्‍पा राव कैसा दिखता है। मारे गए माओवादी आजाद के लैपटॉप से पत्‍नी संग चलापथी की ‘सेल्‍फी’(फोटो) मिली है।

विशाखापट्टनम। विजाग पुलिस के पास माओवादी नेता के 20 साल पहले की धुंधली फोटो थी। 20 साल बाद यह कैसा दिखता होगा इसके बारे में अंदाजा लगाना भी मुश्किल था पर अब पुलिस के हाथ इस इनामी माओवादी की लेटेस्ट फोटो लग गयी है जिसमें वह अपनी पत्नी के साथ है। माओवादियों के लिए यह बड़ा नुकसान है क्योंकि एहतियातन वह बिल्कुल नहीं चाहते थे कि उनकी तस्वीर सामने आए।

पुलिस ने हाल ही में एक शीर्ष माओवादी नेता चलापथी और उसकी पत्नी अरुणा की तस्वीर को बरामद किया है। मारे गए माओवादी आजाद के लैपटॉप से इन्हें एक नयी तस्वीर मिली है जिसमें चलापथी और उसकी पत्नी अरुणा है। अब उन्होंने इस फोटो का पोस्टर बना लिया है और पूरे एजेंसी एरिया में भेज दिया है ताकि नक्सल नेता और उसकी पत्नी को आसानी से पकड़ा जा सके।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, चलापथी के लिए 20 लाख रुपये और अरुणा के लिए 5 लाख के इनाम की राशि रखी गयी है। इस्ट डिविजन सेक्रेटरी, चलापथी इस डिविजन का शीर्ष माओवादी नेता है। इसमें विजाग और इस्ट गोदावरी शामिल है। अरुणा का भाई आजाद व दो अन्य नक्सली इस साल 4 मई को एनकाउंटर के दौरान मारा गया था।

हथियारों व किट बैग के अलावा पुलिस ने एनकाउंटर साइट से एक लैपटॉप बरामद करने का दावा किया था। लैपटॉप के परीक्षण से खुलासा हुआ कि यह आजाद का था। इसी लैपटॉप में मौजूद कंटेंट के अलावा चलापथी और अरुणा की तस्वीर भी मिली। फोटो में वह 50 और अरुणा 40 की दिखती है। अब तक पुलिस के पास चलापथी की 90 के दशक की धुंधली सी फोटो पड़ी थी और इसका कोई सुराग नहीं था कि 20 साल के बाद यह माओवादी नेता कैसा दिखता होगा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, माओवादी सेंट्रल कमिटी ने अपने नेताओं को किसी तरह के तस्वीर पर सख्त पाबंदी लगा रखी है क्योंकि इससे वे पुलिस के हाथ में पड़ सकते हैं।

सूत्रों ने बताया, ’स्मार्टफोंस, व्हाट्सएप और हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टविटी के इस युग में शीर्ष माओवादी नेता की तस्वीर पुलिस के हाथ लगना माओवादियों का एक बड़ा नुकसान है।‘

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>