अमरनाथ यात्रा को हर हाल में सुरक्षित बनाने के निर्देश

Jun 11, 2016
अमरनाथ यात्रा पर आतंकी साया मंडरा रहा है ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को यात्रा को हर हाल में सुरक्षित बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। दो जुलाई से शुरू हो रही श्री अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर शुक्रवार को नई दिल्ली में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में चर्चा की गई। गृह सचिव राजीव महर्षि की अध्यक्षता में हुई बैठक में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक के राजेंद्रा, सीआरपीएफ के डीजी के दुर्गा प्रसाद तथा सीमा सुरक्षा बल और गृह मंत्रालय के उच्चाधिकारियों को यात्रा को हर हाल में सुरक्षित बनाने के निर्देश दिए गए। बैठक में यात्रा के दौरान केंद्रीय अ‌र्द्धसैनिकबलों की नियुक्ति पर भी चर्चा की गई।

गृह सचिव को यात्रा मार्ग पर होने वाली सुरक्षाबलों की तैनाती के अलावा संचार व्यवस्था और अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी की ओर से जारी वीडियो की वास्तविकता पर भी चर्चा हुई। इसमें उसने सुरक्षाबलों, सैनिक कॉलोनी और विस्थापित कश्मीरी पंडितों की कॉलोनियों पर हमले करने की चेतावनी दी थी। हालांकि बुरहान ने अमरनाथ यात्रा को निशाना न बनाने की बात भी की थी। मगर अधिकारियों का कहना था कि वे कोई भी जोखिम नहीं ले सकते। यात्रा को पूरी तरह से सुरक्षित बनाने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे।

केंद्रीय अ‌र्द्ध सैनिक बल, सीमा सुरक्षा बल, इंडो तिब्बत पुलिस फोर्स और जेके पुलिस यात्रा मार्ग पर सुरक्षा कवच का काम करेगी। इस दौरान केंद्र से जल्द एक उच्च स्तरीय टीम भी जम्मू-कश्मीर का दौरा कर हालात का जायजा लेगी। बैठक में कश्मीर में हाल ही में आतंकी गतिविधियों में हुई बढ़ोतरी पर भी चर्चा की गई। सीमा से घुसपैठ न हो, इसके लिए भी बातचीत की गई।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>