जम्मू-कश्मीर: नौगाम में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मारे गए चार आतंकी

Sep 11, 2016
जम्मू-कश्मीर: नौगाम में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मारे गए चार आतंकी
सेना ने आज जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया।

श्रीनगर। पाकिस्तान अपने नापाक चाल से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की तरफ से आतंकियों ने एलओसी के पास तीन जगहों पर घुसपैठ की नाकाम कोशिश की। सुरक्षाबलों ने हंडवाड़ा के नौगाम सेक्टर में तीन विदेशी आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि तीन से चार आतंकी छिपे हुए हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ पर गृहराज्यमंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि ये देश के लिए अच्छी बात है कि आतंकियों का सफाया किया जा रहा है।

पुंछ में मुठभेड़

पुंछ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। हालांकि आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। आतंकियों का सामना करते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान शहीद हो गया है। फायरिंग में एक सब इंस्पेक्टर के भी घायल होने की खबर है।इसके अलावा एक नागरिक के भी घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि लश्कर के दो आतंकी अल्लाहपीर इलाके में एक घर में छिपे हैं। वो लगातार एके-47 से सुरक्षाबलों पर गोलियां चला रहे हैं। पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों ने पुंछ में सुबह लगभग आठ बजे सेना के 93 ब्रिगेड मुख्यालयों के पास निर्माणाधीन सचिवालय इमारत से गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

सुरक्षा बलों का कहना है कि इमारत में 4-5 आतंकी हो सकते हैं। फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी जारी है।बताया जा रहा है कि यह इमारत निर्माणाधीन है. और अब सुरक्षाबलों ने इमारत को पूरी तरह से घेर लिया है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यहां से आतंकियों के बच निकलने की कोई संभावना नहीं है।

पुलवामा में झड़प

पुलवामा में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प में 12 लोग घायल हो गए हैं। हालात को सामान्य बनाने के लिए सेना ने फ्लैग मार्च किया। भाजपा सांसद आर के सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की हालात में जल्द ही सुधार होगा।जो लोग घाटी में हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं उन्हें श्रीनगर की जेलों की जगह जम्मू के जेल में बंद करने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि सीमापार व्यापार को कुछ समय के लिए बंद करने की जरूरत है ताकि हवाला के जरिए घाटी में आने वाली रकम पर रोक लगाई जा सके।

आतंकी बुरहान वानी के सफाए के बाद कश्मीर में माहौल पिछले ढा़ई महीने से अशांत है। प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प में अब तक 70 लोगों की जान जा चुकी है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>