स्कॉर्पीन पनडुब्बी डाटा लीक मामले की सुप्रीम कोर्ट जज से जांच होः कांग्रेस

Aug 25, 2016
स्कॉर्पीन पनडुब्बी डाटा लीक मामले की सुप्रीम कोर्ट जज से जांच होः कांग्रेस
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां पत्रकारों से कहा कि इस तरह की जांच इसलिए जरूरी है क्योंकि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने इसे लेकर “ऑपरेशन कवरअप” शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने स्कॉर्पीन पनडुब्बी से जुड़े दस्तावेज के लीक होने की जांच सुप्रीम कोर्ट के वर्तमान न्यायाधीश से कराने की मांग की है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां पत्रकारों से कहा कि इस तरह की जांच इसलिए जरूरी है क्योंकि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने इसे लेकर "ऑपरेशन कवरअप" शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इसका प्रारूप जांच आयोग जैसा हो सकता है और इसमें रक्षा मंत्री, प्रधानमंत्री समेत तमाम लोगों की भूमिका भी देखी जानी चाहिए। उन्होंने इसे हाल के दिनों की सबसे बड़ी रक्षा विपत्ति बताया और कहा कि इसकी जांच की जानी चाहिए कि रक्षा मंत्री और रक्षा मंत्रालय ने अपने उत्तरदायित्वों में कोताही तो नहीं बरती।

ये भी पढ़ें :-  पंजाब का पानी हरियाणा के लिए नहीं : आप

सुरजेवाला ने कहा कि बिना जांच के ही क्लीन चिट दिए जा रहे हैं। यही नहीं, रक्षा मंत्री और नौसेना मुख्यालय के बयान भी अलग-अलग हैं। जहां पर्रीकर लीक को हैकिंग बता रहे हैं, वहीं नौसेना कह रही है कि यह हैकिंग भारत नहीं, विदेश में हुई है। जबकि डीसीएनएस ने साफ तौर पर संकेत दिए हैं कि लीक भारत में हुई हो सकती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected