राज्‍य में शांति बहाली की पहल के तहत आज कश्‍मीर जाएंगे राजनाथ

Aug 24, 2016
राज्‍य में शांति बहाली की पहल के तहत आज कश्‍मीर जाएंगे राजनाथ
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज कश्‍मीर जाकर वहां की स्थिति का जायजा लेंगे। सरकार ने यह साफ कर दिया है समस्‍या का समाधान संविधान के दायरे में ही होगा।

नई दिल्ली (जेएनएन)। करीब चालीस दिनों से हिंसा की चपेट में आए जम्मू कश्मीर की स्थिति का जायजा लेने आज केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह राज्य का दौरा करेंगे। अपने इस दौरे को शुरू करने से पहले ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि केंद्र सरकार कश्मीरियों के साथ सिर्फ जरूरत पर आधारित नहीं, बल्कि भावनात्मक रिश्ता बनाना चाहती है। गौरतलब है कि राज्य में फैली अशांति को शांत करने के लिए खुद पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, जिसमें सभी दलों के नेताओं के विचार लिए गए थे। इस बैठक का सभी दलों ने एक सुर में स्वागत किया है।

माना जा रहा है कि पिछली यात्रा की तरह इस बार भी राजनाथ पाकिस्तान परस्त हुर्रियत नेताओं से दूरी बनाकर रखेंगे। गृह मंत्री के साथ केंद्रीय गृहसचिव राजीव महर्षि और गृहमंत्रालय के कश्मीर विभाग के आला अधिकारी भी होंगे। आज और कल वे कश्मीर में विभिन्न वर्गो के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर समस्या के स्थायी समाधान का रास्ता तलाशने की कोशिश करेंगे। सरकार पहले ही यह साफ कर चुकी है कि जम्मू कश्मीर की समस्या का समाधान संविधान के दायरे में ही होगा।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>