राहुल गांधी ने कांग्रेसियों को दिलाया भरोसा, पंजाब में लौटेगी कांग्रेस

Aug 17, 2016
कर्नाटक को छोड़ सभी बड़े राज्यों में सत्ता गंवा चुकी कांग्रेस पंजाब में अपने लिए सबसे बड़ी उम्मीद देख रही है।

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की पंजाब इकाई को भरोसा दिलाया है कि बदलते राजनीतिक परिदृश्य में अगले चुनाव में कांग्रेस पंजाब की सत्ता में लौट सकती है। चुनाव की तैयारियों को लेकर पंजाब के नेताओं कैप्टन अमरिंदर सिंह और अंबिका सोनी के साथ हुई समीक्षा बैठक के दौरान राहुल ने यह बात कही।

कर्नाटक को छोड़ सभी बड़े राज्यों में सत्ता गंवा चुकी कांग्रेस पंजाब में अपने लिए सबसे बड़ी उम्मीद देख रही है। इसीलिए राहुल गांधी खुद हर महीने प्रदेश की चुनावी तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ हुई इस बैठक में चुनाव की तैयारियों और अभियान को लेकर अब तक तय लक्ष्यों पर अमल की समीक्षा की गई।

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान राहुल ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि अकाली-दल और भाजपा गठबंधन के खिलाफ प्रदेश की जनता का मूड बन चुका है। इसमें कांग्रेस संगठन और ताकत के हिसाब से स्वाभाविक रुप से सत्ता की सबसे प्रबल दावेदार है और यह हमारे लिए सुनहरा मौका है। इसलिए पार्टी की रणनीति इस बात पर फोकस हो कि आम आदमी पार्टी नहीं बल्कि कांग्रेस पंजाब में विकल्प है।

बताया जाता है कि अरविंद केजरीवाल और आप के प्रचार अभियान की धार कमजोर करने के लिए इस बैठक में पार्टी की रणनीति में आक्रामकता लाने पर आम राय बनी। राहुल के साथ हुई बैठक में कैप्टन और अंबिका के साथ पंजाब की कांग्रेस प्रभारी आशा कुमारी भी मौजूद थीं। इसमें यह भी तय हुआ कि हर महीने यह बैठक होगी जिसमें चुनावी तैयारियों के जमीन पर उतरने की वास्तविकता आंकी जाएगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>