आज गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, साउनी परियोजना का करेंगे उद्घाटन

Aug 30, 2016
आज गुजरात जाएंगे पीएम मोदी, साउनी परियोजना का करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अाज अपनी महत्‍वाकांक्षी परियोजना साउनी का उद्घाटन करने के लिए गुजरात के जामनगर जाएंगे। यहां वह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरेे पर जाएंगे। पीएम वहां अपनी महत्वाकांक्षी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण फॉर इरिगेशन (साउनी) परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करने के अलावा सणोसरा कस्बे में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस परियोजना के तहत राजकोट, जामनगर और मोरबी में 10 बांधों और जलाशयों को नर्मदा नदी के पानी से भरा जाएगा। इस परियोजना पर 12000 करोड़ की लागत हाई है। इसकी घोषणा उन्होंने गुजरात के सीएम पद पर रहते हुए ही वर्ष 2012 में की थी।

सणोसरा की रैली में करीब 80,000 लोगों के आने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री बनने के बाद से ये मोदी की छठी गुजरात यात्रा है, लेकिन खास इसलिए क्योंकि बतौर पीएम पहली दफा वो किसी सार्वजनिक सभा को गुजरात में संबोधित करने जा रहे हैं। इसके लिए वह आज सुबह 10 बजे जामनगर एयर बेस पहुंचेंगे और वहां से सणोसरा गांव के नजदीक आजी-3 डैम पर जाकर साउनी योजना का लोकार्पण करेंगे।

कांग्रेस नेे पीएम दौरे को बताया सियासी दांवपेच

कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस गुजरात दौरे को एक सियासी दांवपेच बताया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकरसिंह वाघेला ने पीएम पर हर चुनाव में जनता से झूठ बोलने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वह एक ऐसे प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर रहे हैं जो अभी तक पूरा ही नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि वह यह सब गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कर रहे हैं। उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि इस विधानसभा चुनाव से पहले वह एक बार फिर जनता को लॉलीपॉप बांट कर उसको बेवकूफ बनाने का काम कर रहे हैं।

पाटीदार करेंगे पीएम के दौरे का विरोध

वहीं दूसरी ओर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति ने धमकी दी है कि यदि उसके सदस्यों को अपनी मांगों का ज्ञापन प्रधानमंत्री को सौंपने की अनुमति नहीं दी गई तो वह आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गुजरात यात्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। समिति अपने ज्ञापन के जरिये कई मांगें उठाना चाहता है जिसमें सरकारी नौकरियों और शिक्षा में ओबीसी कोटा के तहत पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने की प्रमुख मांग शामिल है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>