बलूच-पीओके पर पीएम मोदी का बयान अनुभवहीन विदेश नीति का हिस्सा: खुर्शीद

Aug 17, 2016
बलूचिस्तान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिए बयान को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अनुभवहीन विदेश नीति का हिस्सा बताया।

नई दिल्ली। पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक बार फिर से पार्टी लाइन तोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बयान देकर अपनी पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, खुर्शीद ने बलूचिस्तान और पाकिस्तान अधिकृति कश्मीर (पीओके) पर पीएम मोदी की नई विदेश नीति को अनुभवहीन करार दिया है। खुर्शीद ने कहा, "यह एक अनाड़ी की विदेश नीति है।"

जबकि, दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दूबे ने पीएम मोदी के इस रुख का समर्थन करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि सरकार लोकसभा में एक बिल लाकर पीओके और गिलगिट बाल्टिस्तान को लोकसभा सीट घोषित करे।

पाकिस्तान की तरफ से लगातार कश्मीर में दखल देने के बाद उसे मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अपनी विदेश नीति में बड़ा बदलाव लाते हुए पीएम मोदी ने बलूच और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की जनता पर पाकिस्तानियों की तरफ से ढहाए जा रहे जुल्मों-सितम को जोरशोर से उठाने का फैसला किया। मोदी की विदेश नीति में इस बदलाव का विपक्षी दल कांग्रेस ने भी समर्थन किया।

ये भी पढ़ें-

लेकिन, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने इससे पहले भी पार्टी के खिलाफ अलग लाईन अख्तियार किया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>