पीएम मोदी आज करेंगे 172 नए आईएएस अधिकारियों के साथ बातचीत

Aug 02, 2016
पीएम मोदी आज वर्ष 2014 बैच के आइएएस अधिकारियों से मुलाकात करेंगे।

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कामकाज शुरू करने वाले नए 172 आईएएस अधिकारियों के साथ मंगलवार को बातचीत करेंगे। 2014 बैच के इन अधिकारियों ने सोमवार को केंद्र सरकार के 48 विभागों में सहायक सचिव के रूप में काम शुरू कर दिया.

इन अधिकारियों को संबंधित विभागों में तीन महीने के लिए काम करना होगा. कार्मिक विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है। अधिकारियों को संबंधित मंत्रालयों और विभागों की नीति और प्रमुख कार्यक्रमों से जुड़े महत्वपूर्ण डेस्क का काम सौंपा गया है. वे सचिव स्तर के अधिकारियों द्वारा प्रशिक्षित किए जा रहे हैं।

बयान के अनुसार तीन महीने की तैनाती के दौरान उनको केंद्र सरकार के कामकाज के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी. वे पहले दिन से काम आरंभ कर देंगे और अपने डेस्क की फाइलों का निपटारा करेंगे. बयान में कहा गया। इस कदम का मकसद आईएएस अधिकारियों को उनके करियर के बिल्कुल शुरुआती चरण में भारत सरकार के कामकाज से रूबरू कराना है. इन अधिकारियों के फील्ड में काम करने के दौरान यह अनुभव उनकी मदद करेगा।

कार्मिक मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि इन अधिकारियों को शासन एवं विकास के लिये प्रत्यक्षण अंतरण योजना, ई-शासन और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी आधारित माध्यमों तथा तरीकों के बारे में जानकारी दी गई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>