सुबह CJI ने उठाए पीएम के भाषण पर सवाल, शाम को गर्मजोशी से की मुलाकात

Aug 16, 2016
स्वतंत्रता दिवस के मौके सोमवार शाम को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा आयोजित किए गए ‘एट होम’ कार्यक्रम में कई गणमान्य लोग मौजूद है।

नई दिल्ली (पीटीआई)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को भारत के 70 वें स्वतंत्रता दिवस पर ‘ऐट होम’ का आयोजन किया। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रधान न्यायाधीश टीएस ठाकुर ने एक दूसरे से गर्मजोशी से मुलाकात करते हुए हंसी-मजाक किया।

इससे पहले सुबह ठाकुर ने प्रधानमंत्री के लाल किले से संबोधन में न्यायपालिका द्वारा सामना की जा रही समस्याओं का जिक्र नहीं किये जाने पर असंतोष जाहिर किया था। अपनी नाखुशी जाहिर करते हुए न्यायमूर्ति ठाकुर ने कहा था, ”मैंने लोकप्रिय प्रधानमंत्री को डेढ़ घंटे तक सुना..मुझे अपेक्षा थी कि वह न्याय क्षेत्र और न्यायाधीशों की नियुक्ति के बारे में भी कुछ उल्लेख करेंगे। मैं सिर्फ एक ही बात प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं। आप गरीबी हटाएं, रोजगार का सृजन करें, योजनाएं लाएं लेकिन देशवासियों के लिए न्याय के बारे में भी सोचें।”

लेकिन शाम को राष्ट्रपति द्वारा आयोजित ‘एट होम’ कार्यक्रम में जब मेहमान जलपान और चाय का आनंद ले रहे थे तो उस समय मोदी और प्रधान न्यायाधीश ठाकुर लंबे वक्त तक बातचीत करते और हंसी मजाक करते नजर आए। आधिकारिक तौर पर समारोह की समाप्ति के बाद भी गर्मजोशी बरकरार रही। मोदी व्हीलचेयर पर आए मार्शल अर्जन सिंह से भी मिले।

राष्ट्रपति द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, उनकी पत्नी सलमा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा, केंद्रीय मंत्री, तीनों सेनाओं के प्रमुख और राजनयिक कोर के सदस्यों सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

आम तौर पर मुगल गार्डन के इर्द गिर्द होने वाला ‘ऐट होम’ का आयोजन स्थल भारी बारिश के कारण पिछले साल के कार्यक्रम में हुई आपाधापी को देखते हुए सेरेमोनियन हॉल में स्थानांतरित किया गया। प्रधानमंत्री मोदी हॉल के पास अतिथियों से हाथ मिलाते, शुभकामनाएं देते नजर आए। स्वतंत्रता दिवस के अपने संबोधन के लिए उन्हें तारीफ भी मिली।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>