एम्स से मरीज को मिली पांच साल बाद ऑपरेशन की डेट

Sep 06, 2016
एम्स से मरीज को मिली पांच साल बाद ऑपरेशन की डेट
मई, 2014 से एम्स में बबली का इलाज चल रहा है। करीब पांच साल का इंतजार बबली की सेहत के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है।

जमुई, जागरण संवाददाता। देश के सर्वोच्च चिकित्सा संस्थान एम्स, दिल्ली में हार्ट सर्जरी के लिए एक मरीज को करीब पांच साल का इंतजार करना पड़ेगा। अस्पताल से बिहार के जुमई जिले के महिसौड़ी मुहल्ले के विनीत सिंह की पत्नी बबली कुमारी को हार्ट सर्जरी के लिए 22 दिसंबर, 2021 की तारीख दी गई है।

मई, 2014 से एम्स में बबली का इलाज चल रहा है। करीब पांच साल का इंतजार बबली की सेहत के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। घर की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं है प्राइवेट चिकित्सक के पास इलाज करा सकें। एम्स, दिल्ली में जांच के बाद डॉ. बी. भार्गव तथा डॉ. बीडी सिंह ने बबली को 20 जून, 2016 को ओपन हार्ट सर्जरी की जरूरत बताई है।

लेकिन सर्जरी की तारीख 22 दिसंबर, 2021 को तय की गई है। बबली के पास सिवाय इंतजार के और कोई चारा नहीं है। थक-हार कर बबली और उनके पति विनीत सिंह ने जनप्रतिनिधियों से मदद की गुहार लगाई है। जिले के सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार सिंह कहते हैं कि हृदय रोग के मरीजों को यदि सर्जरी की जरूरत है तो अविलंब इसे करा लेना चाहिए। इसके लिए लंबे समय तक इंतजार नहीं किया जा सकता है। इस दौरान हृदयाघात की आशंका बनी रहती है।

पढ़ें-

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>