पटियाला कोर्ट ने मांगे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के शैक्षिक दस्तावेज

Jul 15, 2016
दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के शैक्षिक दस्तावेजों के बारे में दिल्ली चुनाव आयोग को सभी दस्तावेज पेश करने को कहा है।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के चुनाव आयोग को अपनी शैक्षिक योग्यता के बारे में गलत जानकारी देने के मामले में पटियाला हाउस कोर्ट की मजिस्ट्रेट अदालत ने दिल्ली चुनाव आयोग को यह निर्देश दिए हैं कि वह मंत्री से जुड़े सभी दस्तावेज पेश करें।

महानगर दंडाधिकारी हरविंदर सिंह के समक्ष चुनाव आयोग की तरफ से पेश हुए अधिकारी ने कहा कि स्मृति इरानी की पढ़ाई से जुड़े दस्तावेज उन्हें मिल नहीं रहे हैं। लेकिन उनकी शैक्षिक योग्यता को लेकर जानकारी चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसपर अदालत ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि दिल्ली चुनाव आयोग स्मृति इरानी द्वारा वर्ष 2004 में चांदनी चौक लोकसभा सीट से नामांकन भरते वक्त उन्हें दिए गए हलफनामे की असल प्रति अदालत के समक्ष प्रस्तुत करे।

अदालत ने 23 जुलाई को उन्हें दस्तावेज के साथ प्रस्तुत होने का आदेश दिया। यह याचिका अहमीर खान नामक शख्स ने अदालत में लगाई थी। जिसमें कहा गया था कि केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने वर्ष 2004, 2011 और 2014 में लोकसभा व राज्यसभा के चुनाव लड़ते वक्त चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी शैक्षिक योग्यता को लेकर अगल-अलग जानकारी दी थी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>