पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भी तो हमारे हैंः विकास स्वरूप

Aug 18, 2016
विदेश मंत्रालय प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि विदेश सचिव ने पाकिस्तान को स्पष्ट तौर पर बता दिया है कि जम्मू-कश्मीर पर बोलने का उसे कोई अधिकार नहीं है

नई दिल्ली, जेएनएन। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि विदेश सचिव ने पाकिस्तान को स्पष्ट तौर पर बता दिया है कि जम्मू-कश्मीर पर बोलने का उसे कोई अधिकार नहीं है क्योंकि यह भारत का अभिन्न अंग है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि पाकिस्तान से कश्मीर पर कोई बात नहीं होगी सिर्फ आतंकवाद पर बात होगी।

उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान लागातर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। तो वहीं उनसे जब पूछा गया कि क्या अरुण जेटली पाक जाकर सार्क की बैठक में हिस्सा लेंगे? इस सवाल पर विकास स्वरूप ने बताया कि इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

यमन में अपहृत हुए केरल के साधु के मामले पर विकास स्वरूप ने बताया कि दुर्भाग्यवश उनके बारे में कोई ताजा जानकारी नहीं है। संबंधित अथॉरिटीज के साथ लगातार संपर्क बना हुआ है। भारतीय विदेश मंत्रालय से जो बन पड़ेगा, वह करेगा। आखिरकार पाक अधिकृत कश्मीर के लोग भी तो हमारे ही हैं। पाकिस्तान यूएन मानवाधिकार आयोग की टीम को पीअोके का दौरा नहीं करने दे रहा है, मेरे हिसाब से यह अपने आप में एक स्पष्ट संकेत हैं। उन्होंने कहा कि एनएसजी में भारत की सदस्यता के महत्व को हमने एकबार फिर रेखांकित किया है, चीन ने अपना नजरिया पेश किया है।

पढ़ें-

पढ़ें-

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>