सीमा पार से आतंकवाद पर वार्ता को लेकर पाक ने किया किनारा

Aug 20, 2016
सीमा पार से आतंकवाद के मुद्दे पर बातचीत से पाक ने किनारा कर लिया है। उसने इस माह के अंत में विदेश सचिव स्‍तरीय वार्ता के लिए एस जयशंकर को न्‍योता भेजा है।

इस्लामाबाद (पीटीआई)। पाकिस्तान ने सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर वार्ता की भारत की शर्त से किनारा कर लिया है। इसकी जगह उसने फिर कश्मीर का राग आलापा है। पाकिस्तान ने भारतीय विदेश सचिव एस जयशंकर को इस महीने के अंत तक इस्लामाबाद में कश्मीर मुद्दे पर वार्ता का न्योता दिया है।

भारतीय विदेश सचिव ने बुधवार को ही स्पष्ट कर दिया था कि यदि पाकिस्तान वाकई द्विपक्षीय वार्ता के लिए गंभीर है तो उसे सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर बात करनी चाहिए। पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता ने शुक्रवार को यहां बताया कि विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने वार्ता के लिए भारतीय समकक्ष की शर्त पर लिखित जवाब दे दिया है।

इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायुक्त को यह जवाब सौंप दिया गया है। प्रवक्ता ने यह भी बताया कि भारतीय विदेश सचिव को कश्मीर मुद्दे पर वार्ता के लिए इस माह के अंत तक इस्लामाबाद आने का न्योता भी दिया गया है। इससे पहले पाकिस्तान ने सोमवार को भी भारत को कश्मीर के मुद्दे पर वार्ता का न्योता दिया था। इसके जवाब में भारत ने स्पष्ट कर दिया था कि अब यदि वार्ता होगी तो वह सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर होगी, जो जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति के केंद्र में है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>