भगवान भरोसे जेल की सुरक्षा, 500 कैदियों पर सिर्फ एक कॉन्सटेबल

Jul 24, 2016
दरअसल राज्य सरकार ने जेल की सुरक्षा के लिए 201 पोस्ट पर कॉन्सटेबल पद पर भर्तियां निकाली थी मगर सिर्फ 102 गार्ड ही ड्यूटी पर मौजूद हैं।

नासिक। जेल में बंद 500 खूंखार अपराधियों पर निगरानी रखने के लिए सिर्फ एक ही गार्ड है चौंकिए मत, ये सच है और ये सच है नासिक सेंट्रल जेल का जहां 201 कॉन्सटेबलों के पद के लिए वैकेंसी निकली थी जिनमें से सिर्फ 50 फीसदी ही भर पाई हैं। इनके अलावा 30 होमगार्ड हड़ताल पर है।

दरअसल राज्य सरकार ने जेल की सुरक्षा के लिए 201 पोस्ट पर कॉन्सटेबल पद पर भर्तियां निकाली थी मगर सिर्फ 102 गार्ड ही ड्यूटी पर मौजूद हैं। इसके अलावा अधिकारियों की पांच पोस्ट खाली है। इस तरह सुरक्षाकर्मियों की कमी की वजह से जेल की सुरक्षा खतरे में है।

ये भी पढ़ें :-  मोदी से नहीं बची कोई उम्मीद तो किसानों ने जमीन बचाने के लिए चीन के प्रधानमंत्री को लिखा खत

जेल प्रशासन के मुताबिक जेल में फिलहाल 3000 कैदी हैं और 100 लोगों का स्टाफ है, इनमें से 40 फीसदी स्टाफ को मेन गेट पर ड्यूटी देनी होती है, इसके अलावा टावर देखना, पेट्रोलिंग और बाकी प्रशासनिक काम होते हैं। ऐसे में स्टाफ की कमी की वजह से काफी परेशानी हो रही है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक 500 कैदियो का चार्ज एक कॉन्सटेबल के पास है ऐसे में सभी कैदियों पर नजर रखना काफी मुश्किल है।

पढ़ें-

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected