एनआईए टीम पहुंची कोकराझार, प्रत्यक्षदर्शियों से की बात

Aug 06, 2016
कोकराझार (असम) में हुए उग्रवादी हमले की जांच के लिए एलअाईए की टीम मौके पर पहुंच कर प्रत्यक्षदर्शियों से बात की।

कोकराझार, प्रेट्र। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) की चार सदस्यीय टीम ने शनिवार को कोकराझार (असम) पहुंचकर शुक्रवार को हुए उग्रवादी हमले के प्रत्यक्षदर्शियों से बात की। टीम ने घटनास्थल पर खोजबीन भी की। वहीं हमले में शामिल उग्रवादियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में कांबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

इस हमले में 14 लोग मारे गए थे ओर 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इसके पीछे नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड (एनडीएफबी-एस) के उग्रवादियों का हाथ होने का संदेह है। असम के वित्त मंत्री हेमंत विश्व शर्मा ने भी घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि शुक्रवार को सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मार गिराए गए उग्रवादी की पहचान मंजय इजलारी के रूप में हुई है।

पढ़ेंः

मंत्री के मुताबिक वह एनडीएफबी-एस की 16 वीं बटालियन का स्वयंभू एरिया कमांडर था। उसके शव को उसके माता-पिता को सौंप दिया जाएगा। शर्मा ने कहा कि कोकराझार से 12 किलोमीटर दूर बलजान तिनिआली बाजार में हुए हमले के बाद फरार हुए उग्रवादियों की तलाश में और मजबूती से कांबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है। एक सावल के जवाब में उन्होंने कहा कि उग्रवादी आत्मघाती टीम का हिस्सा नहीं थे। यदि वे आत्मघाती टीम का हिस्सा होते तो भागते नहीं।

उधर पुलिस की ओर से बताया गया है कि जिले में स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है। सोनोवाल ने जाना घायलों का हाल असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने शनिवार को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल का दौरा कर हमले में गंभीर रूप से घायल पांच लोगों के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने गंभीर रूप से घायल हुए लोगों से मुलाकात की, जिनमें एक छह साल का बच्चा भी शामिल है। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था करने को कहा। बाद में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें जानकारी दी है कि सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>