हिजबुल मुजाहिदीन के नए कमांडर के बारे में पुलिस के पास नहीं है जानकारी

Jul 14, 2016
हिजबुल मुजाहिदीन ने महमूद गजनवी को अपना नया कमांडर बनाया है। लेकिन, पुलिस महमूद के नाम से अनजान है।

श्रीनगर, (जेएनएन)। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने बुरहान वानी की मौत के बाद अपना नया कमांडर नियुक्त कर दिया है। हिजबुल ने महमूद गजनवी को कश्मीर का नया कमांडर नियुक्त किया है।

मंगलवार को हिजबुल के कमांडर काउंसिल की बैठक में महमूद गजनवी को नया कमांडर नियुक्त किया गया है।
जानकारी के अनुसार, हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर सैयद सलाहुद्दीन ने गुलाम कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में हिज्ब की कमांडर काउंसिल की बैठक बुलाई। इसमें बुरहान को श्रद्घांजलि देते हुए आतंकी कमांडरों ने सर्वसम्मति से कश्मीर में ऑपरेशनल कमांडर महमूद गजनवी को बनाने का फैसला लिया।

ये भी पढ़ें :-  इस वर्ष 19-20 लाख करोड़ रुपये का कर जुटाने का लक्ष्य : जेटली

हालांकि, पुलिस महमूद गजनवी के नाम से परिचित नहीं है। पुलिस का कहना है कि महमूद गजनवी का नाम पुलिस रिकॉर्ड्स में भी दर्ज नहीं है। अब इस बात की छानबीन हो रही है कि गजनवी पहले से घाटी में मौजूद है या कहीं और छिपा बैठा है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि “हम महमूद गजनवी का नाम पहली बार सुन रहे हैं। हम उसके बारे में जानकारियां जुटा रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि “उनके पास हिजबुल मुजाहिदीन के नए कमांडर के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।’’

बता दें, हिजबुल मुजाहिदीन घाटी में सबसे बड़ा आतंकी संगठन है। उसके पास 70 से भी ज्यादा आतंकी हैं।

ये भी पढ़ें :-  कश्मीर के कुपवाड़ा में फिर आत्मघाती हमला, 3 जवान शहीद

कश्मीर हिंसा में अब तक 36 की मौत

बुरहान वानी की मौत के बाद कश्मीर में भड़की हिंसा में अब तक 36 लोग मारे गए हैं। जबकि करीब 1400 लोग घायल हुए हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>