मणिपुर की राज्यपाल बनीं नजमा हेपतुल्ला, जगदीश मुखी को बनाया अंडमान का LG

Aug 17, 2016
राष्ट्रपति ने तीन राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में नए राज्यपाल की नियुक्ति की है। नजमा हेपतुल्ला को मणिपुर का राज्यपाल बनाया गया है।

नई दिल्ली। केंद्र ने तीन राज्यों व एक केंद्र शासित प्रदेश के राज्यपाल व उपराज्यपाल के नाम को मंजूरी दे दी। राष्ट्रपति भवन से इन नामों की अधिसूचना जारी की गयी है। केेंद्र ने नजमा हेपतुल्लाह को मणिपुर का नया राज्यपाल नियुक्त किया है, जबकि बनवारी लाल पुरोहित को असम का राज्यपाल बनाया गया है, वहीं वीपी सिंह बदनौर पंजाब के राज्यपाल नियुक्त किये गये हैं। अंडमान निकोबार द्वीप समूह का उप राज्यपाल प्रो जगदीश मुखी को बनाया गया है।

ये भी पढ़ें :-  श्रीनगर हवाईअड्डे पर कारतूस के साथ सैनिक गिरफ्तार

कुछ दिनों पहले केंद्रीय कैबिनेट में किये गये फेरबदल के बाद इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि सरकार कुछ राज्यों में नये सिरे से राज्यपालों की तैनाती करेगा। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री के पद से नजमा हेपतुल्ला के इस्तीफा देने के बाद उनके नाम की राज्यपाल के रूप में सर्वाधिक चर्चा थी। वहीं, दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे जगदीश मुखी को अंडमान का उप राज्यपाल बनाना भी केंद्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार की एक रणनीति का हिस्सा है।

असम के राज्यपाल नियुक्त किये गये बनवारी लाल पुरोहित महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र से आते हैं। वे नागपुर लोकसभा सीट से तीन बार सांसद भी रह चुके हैं। पंजाब के राज्यपाल नियुक्त किये गये वीपी सिंह बदनौर राजस्थान से आते हैं और वे राज्यसभा सदस्य भी रहे हैं।
पढ़ेंः

ये भी पढ़ें :-  उप्र : अब तक 1 अरब रुपये, 19 लाख लीटर शराब जब्त

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected