जुड़वां बच्चों को सर्जरी से अलग करने को मां राजी नहीं, अस्पताल से मिली छुट्टी

Aug 24, 2016
जुड़वां बच्चों को सर्जरी से अलग करने को मां राजी नहीं, अस्पताल से मिली छुट्टी
सायन अस्पताल के बाल रोग विभागाध्यक्ष पारस कोठारी ने बताया कि हमने बच्चों की मां शाहीन को सर्जरी के लिए राजी करने का प्रयास किया। लेकिन वह तैयार नहीं हुई।

मुंबई (प्रेट्र)। तीन हफ्ते पहले जन्मे आपस में जुड़े जुड़वां बच्चों की मां उन्हें अलग करने के लिए सर्जरी को राजी नहीं हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जन्म के बाद उन्हें अस्पताल की निगरानी में रखा गया था।

सायन अस्पताल के बाल रोग विभागाध्यक्ष पारस कोठारी ने बताया कि हमने बच्चों की मां शाहीन को सर्जरी के लिए राजी करने का प्रयास किया। लेकिन वह तैयार नहीं हुई। सर्जरी के बाद उनके बचने को लेकर संदेह के चलते उसने ऐसा किया। वह दोनों को जीवित देखना चाहती है।

उन्होंने कहा कि जब कभी इलाज की जरूरत हो हमारे पास आने की सलाह के साथ बच्चों को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी। इससे पहले हमने यह सुनिश्चित कर लिया कि दोनों बच्चे ठीक हैं। जुड़वां बच्चों की शारीरिक बनावट काफी जटिल है। उनके सिर और गर्दन अलग हैं लेकिन छाती जुड़ी हुई है और उनका दिल एक ही है। डॉक्टरों ने यह पाया कि उन्हें अलग करने के लिए सर्जरी के बाद एक के बचने की संभावना बहुत कम है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>