साहुकार बोला, जमीन छुड़ानी है तो अपनी बेटी और बहू को मेरे पास भेज दो

Jul 05, 2016
रविवार को किसान ने शिकायत दर्ज कराई की साहुकार जमीन छोड़ने के बदले उसकी बेटी और बहु की मांग कर रहा है।

मुंबई। महाराष्ट्र के किसानों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। सूखे की वजह से कई बार उनके खुद के घरों में खाने के लाले पड़ जाते हैं। इन सब तकलीफों के बावजूद सूदखोर और कर्जदार किसानों का किस तरह फायदा उठाते हैं इसका ताजा मामला भीड़ जिले में देखने को मिल रहा है, जहां एक किसान ने शिकायत दर्ज कराई है कि कर्जदार ने उसकी गिरवी पड़ी जमीन छोड़ने के बदले उसकी बेटी और बहू को उसे सौंपने की शर्त रखी है।

ये भी पढ़ें :-  उमा भारती को महाकाल पर जल चढ़ाने से रोका गया, धरने पर बैठीं

बीड़ जिले के दारुर तहसील में रहने वाले किसान इंदर मोंदे ने पुलिस में दी शिकायत में कहा है कि कर्ज चुकाने के बावजूद साहुकार भगवान बाड़े ने उसकी गिरवी पड़ी जमीन को छोड़ने के बदले उसकी बेटी और बहु को अपने पास भेजने की शर्त रखी है।

इस मामले पर बीड़ जिले के एसपी अनिल पारासकर ने कहा है कि इंदर मोंदे की शिकायत दर्ज कर ली गई है और जल्द ही आरोपी साहुकार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मामले पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने भी पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।

इससे पहले अप्रैल में पुलिस को शिकायत मिली थी कि साहुकार ने किसान की जमीन पर कब्जा कर लिया है वहीं रविवार को किसान ने शिकायत दर्ज कराई की साहुकार जमीन छोड़ने के बदले उसकी बेटी और बहु की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें :-  भारत वासियों के लिए खुशखबरी- 1000 के नोट की छपाई शुरू, जल्द बाजार में आने को तैयार

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected