ममता बनर्जी का केंद्र पर वार, संघीय ढांचा ढहा रही मोदी सरकार

Aug 20, 2016
ममता बनर्जी का केंद्र पर वार, संघीय ढांचा ढहा रही मोदी सरकार
ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचा रही है। वह संविधान का उल्लंघन कर रही है।

कोलकाता (प्रेट्र)। नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा हमला करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि केंद्र देश के संघीय ढांचे को ढहाने का काम कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस मामले में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की राय लेंगी।

ममता बनर्जी ने राज्य के सचिवालय में संवाददाताओं से कहा कि मोदी सरकार संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचा रही है। वह संविधान का उल्लंघन कर रही है। केंद्र बार-बार राज्य सरकारों के कामकाज में दखल दे रहा है। इस बारे में वह राष्ट्रपति की राय जानेंगीं। ममता ने बहुत ही कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि मोदी सरकार में हालात आपातकाल से भी बदतर हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार को केंद्र से शनिवार को दिन में ही एक पत्र मिला है। इसमें केंद्र सरकार ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं को और तार्किक बनाया जा रहा है। राज्यों को विश्वास में लिए बिना ही केंद्र ने यह कदम उठाया है। वह सहकारिता-संघ की बात करते हैं। मुझे नहीं पता है कि यह क्या है।

भाजपा शासित कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने एक उप समूह बनाकर तार्किक केंद्रीय योजनाओं के नाम पर संघवाद पर करारा प्रहार किया है।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तानाशाही कर रहे हैं। मोदी के शासनकाल में देशवासियों की आजादी छिन गई है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा राष्ट्रपति प्रणाली वाला शासन लाने की कोशिश कर रही है। उन्हें अहसास हो गया कि उनकी पार्टी अगली बार सत्ता में नहीं आ पाएगी। ममता ने कहा कि केंद्र सरकार में केवल चार मंत्रालय रक्षा, विदेश, रेलवे और वित्त ही होने चाहिए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>