जम्मू-कश्मीर के हालात पर दिल्ली में मंथन, अब तक 65 की मौत

Aug 16, 2016
घाटी में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद राज्य के बिगड़े हालात को लेकर आज गृह मंत्रालय में एक बैठक हुई।

कश्मीर, (एएनआई)। लश्कर आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद जम्मू-कश्मीर में हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। राज्य के बिगड़े हालात को लेकर मंगलवार सुबह गृह मंत्रालय में एक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, गृह सचिव और आईबी निदेशक शामिल हुए। बैठक में जम्मू कश्मीर की स्थिति पर चर्चा हुई, साथ ही इस स्थिति से निपटने के उपायों पर विचार किया गया।

मृतकों की संख्या बढ़कर 65 हुई

बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार को घाटी में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने फायरिंग की जिसमें एक शख्स की मौत हो गई। इससे पहले सोमवार को बडगाम जिले में प्रदर्शन के दौरान चार और प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई। बताया जा रहा है प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ के वाहन को घेरकर उसमें आग लगाने की कोशिश की। अपने बचाव के लिए सीआरपीएफ ने फायरिंग कर दी। जिस कारण चार लोगों की मौत हो गई जबकि कुछ प्रदर्शनकारी जख्मी हो गए।

इस बीच, श्रीनगर और अनंतनाग के अलावा प्रशासन ने बडगाम जिले में भी कर्फ्यू लगा दिया है। वहीं राज्य में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 64 हो गई है।

कश्मीर में जवान शहीद

सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बनाते हुए पांच पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। वहीं इस मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल रैंक के अधिकारी व दो अन्य सैन्यकर्मी घायल हो गए। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठ का यह प्रयास उड़ी सेक्टर में लच्छीपोरा इलाके में हुआ।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>