भाजपा शासन में दलितों पर अत्याचार बढ़ा : मायावती

Aug 04, 2016
मायावती गुजरात के उना में दलितों से मुलाकात की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में दलितों पर अत्याचार की घटनाएं बढी हैं।

जागरण संवाददाता, अहमदाबाद। गुजरात के ऊना पहुंच कर बसपा प्रमुख मायावती ने गुरुवार को दलितों के जख्मों पर मरहम लगाया। इस दौरान उन्होंने भाजपा व आरएसएस पर करारा हमला बोला। उनका कहना था कि भाजपा और संघ परिवार कभी भी दलितों के साथ न्याय नहीं करेगा।

मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में दलितों पर अत्याचार की घटनाएं बढी हैं। उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें ऊना के पीडितों से मिलने से रोकने की खूब कोशिशें की गई। गुजरात के ऊना समढियाला गांव में 11 जुलाई को मृत गायों का चमडा उतारने वाले चार दलित युवकों की पिटाई की घटना को लेकर दलितों में रोष व्याप्त है।

पढ़ेंः

पीड़ितों से मिलने से पहले मायावती ने अहमदाबाद के सारंगपुर में एक सभा को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि जब मैंने दलितों से मारपीट का वीडियो देखा तो लगा जैसे खुद मुझे कोई डंडे मार रहा है।’ बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस शासन में भी दलितों पर अत्याचार होता था, लेकिन भाजपा राज में ऐसी घटनाएं और बढ़ गई हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने गौहत्या के नाम पर मुसलमानों पर जुल्म ढाने के बाद अब दलितों पर अत्याचार करना शुरू कर दिया है। ऊना समढियाला गांव में मायावती ने पीडि़तों को अपनी पार्टी की ओर से दो-दो लाख रुपये की सहायता दी।

पढ़ेंः

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>